Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ: प्रदर्शनकारी संविदा एएनएम कार्यकत्रियों पर लाठीचार्ज, आत्मदाह की चेतावनी

Published

on

Loading

लखनऊ। लखनऊ में नियमित करने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कई दिनों से प्रदर्शन कर रही संविदा एएनएम कार्यकत्रियां ने शनिवार को हजरतगंज में सडक़ जाम कर प्रदर्शन करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। विधानसभा के समीप पहुंची कार्यकत्रियों को सडक़ से हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

प्रदर्शनकारी कार्यकत्रियों ने चेतावनी देते हुए कहा, “अगर हमारी मांगे शीघ्र नहीं मानी गई तो सभी सामूहिक रूप से आत्मदाह कर लेंगी।”

उत्तर प्रदेश संविदा एएनएम कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पिंकी सरकार ने बताया, “उनका संगठन राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद से संबद्ध है। पिछले कई दिनों से संगठन के बैनर तले संविदाकर्मी महिलाएं अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर वजीरगंज स्थित परिवार कल्याण भवन में धरना प्रदर्शन कर रही थीं। कोई जिम्मेदार उनकी बाते सुनने नहीं आया तो सभी प्रदर्शनकारी आक्रोशित हो गए।”

इसके बाद शनिवार सुबह एएनएम कार्यकत्रियां हजरतगंज चौराहे पहुंची और मानव श्रृंखला बनाकर चौराहे को जाम कर दिया। पुलिस ने उन्हें हटाना चाहा, लेकिन वह नहीं मानी। यातायात व्यवस्था ध्वस्त होती देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

घंटों चले बवाल के बाद प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले आई। प्रदर्शन के काफी देर बाद यातायात बहाल हो सका।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending