Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वेबराइडर्स ने सरदार को स्वतंत्र किया, चाइल्ड व युवराज किए गए रिटेन

Published

on

Loading

नई दिल्ली| भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह अब हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली वेबराइर्ड्स का हिस्सा नहीं हैं। वर्ष 2014 में एचआईएल खिताब जीतने वाली टीम ने सोमवार को सरदार को किसी और टीम के साथ करार हेतु स्वतंत्र कर दिया लेकिन तीन युवा भारतीय और तीन विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन किया।

वेबराइर्ड्स ने सरदार की कप्तानी में 2015 में तीसरा स्थान हासिल किया था। उसने एचआईएल के अगले दो संस्करणों के लिए कीवी फारवर्ड साइमन चाइल्ड (50 हजार डॉलर), स्टीवन एडवर्ड्स (34 हजार डॉलर), आस्ट्रेलियाई ट्रिस्टन व्हाइट (40 हजार डॉलर), भारतीय स्ट्राइकर युवराज वाल्मिकी (40 हजार डॉलर), तलविंदर सिंह (25 हजार डॉलर) और सुरेंद्र कुमार (22 हजार डॉलर) को रिटेन किया है।

एचआईएल के पहले संस्करण में भी वेबराइर्ड्स सरदार की कप्तानी में खेली थी और छह टीमों के बीच दूसरा स्थान हासिल किया था।

 

खेल-कूद

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के आलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभीफार्मेट से संन्यास का एलान कर दिया है। उन्होंने 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और पिछले साल उन्होंने बतौर खिलाड़ी IPL से भी दूरी बना ली थी। इस बीच वो चेन्नई सुपर किंग्स और अफ़ग़ानिस्तान की पुरुष टीम में कोच की भूमिका में नज़र आए थे।

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट में कहा, “मेरा दिमाग़ अभी और क्रिकेट खेलना चाहता है लेकिन मेरा शरीर अब इसकी अनुमति नहीं दे रहा है। मैं अपने आप को ऐसी स्थिति में नहीं डाल सकता कि मेरे टीम के साथी, प्रशंसक और जिन टीमों का अभी मैं प्रतिनिधित्व करता हूं, वे मेरे से निराश हों। इसलिए दिल पर पत्थर रखकर मैं इस खेल से अपने संन्यास की घोषणा करता हूं।”

अपने 18 वर्ष के करियर में ब्रावो ने T20 क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल किए। वह IPL, PSL और बिग बैश में ट्रॉफ़ी विजेता टीमों का हिस्सा रहे। इसके साथ ही वह दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज़ के दल का भी हिस्सा रहे। उन्होंने T20 क्रिकेट में 582 मैच खेलते हुए 631 विकेट लिए।

CPL के मौजूदा सीज़न से पहले ब्रावो ने यह घोषणा की थी CPL का यह सीज़न उनका अंतिम सीज़न होगा। हालांकि वह ILT20 का आगामी सीज़न खेलने वाले थे और MI एमिरेट्स के द्वारा उन्हें रिटेन भी किया गया था लेकिन CPL के दौरान ग्रोइन इंजरी होने के बाद उन्होंने क्रिकेट से विदा लेने का फ़ैसला कर लिया।

Continue Reading

Trending