Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सचिन नहीं, मिताली को आदर्श मानेंगी युवा महिला खिलाड़ी : मंधाना

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शनिवार को कहा कि देश की आने वाली युवा महिला खिलाड़ी क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को नहीं, बल्कि कप्तान मिताली राज को आदर्श मानेंगी। महिला क्रिकेट टीम ने इस साल आयोजित आईसीसी विश्व कप के फाइनल में पहुंच कर सुर्खियां बटोरी थीं।

फाइनल में हालांकि, टीम को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन महिला खिलाड़ियों ने भारतीयों के दिल में अपनी अलग जगह बना ली।

सचिन के साथ-साथ वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली सहित क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने उनकी सराहना की थी।

माइंड रॉक्स के एक समारोह में ‘इंडिया टुडे टीवी’ को दिए एक बयान में मंधाना ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अब कोई हमसे यह पूछने का खतरा मोल लेगा कि हमारा पसंदीदा पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी कौन है? मेरा मानना है कि लड़कियां अब और अधिक संख्या में क्रिकेट खेलना शुरू करेंगी और उनके लिए सचिन नहीं, बल्कि मिताली आदर्श होंगी।

महिला इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में मंधाना ने कहा, महिला आईपीएल एक बेहतरीन बात है। इससे घरेलू खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिलेगा। मैं आश्वस्त हूं कि बीसीसीआई इस बारे में विचार करेगा।

Continue Reading

खेल-कूद

6 अक्टूबर को पहले टी 20 में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, ऐसी है भारतीय टीम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टीम इंडिया 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है। इससे पहले रोहित शर्मा की टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्ला टाइगर्स को बुरी तरह हराया। आइए जानते हैं फैंस इस सीरीज के मैच कब और कहां लाइव देख सकते हैं।

टी-20 फॉर्मेट में भारत की कमान सूर्यकुमार यादव संभालेंगे, जबकि इस फॉर्मेट में बांग्लादेश की कमान नजमुल हुसैन शांतो के हाथों में होगी। टी-20 फॉर्मेट के तीन मैच ग्वालियर, दिल्ली और हैदराबाद में 6, 9 और 12 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जीतेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, लिटन कुमेर दास, जकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शाक महेदी हसन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

Continue Reading

Trending