Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका : एफबीआई को आतंकवादी का आईफोन हैक करने में मिली सफलता

Published

on

अमेरिका : एफबीआई को आतंकवादी का आईफोन हैक करने में मिली सफलता

Loading

अमेरिका : एफबीआई को आतंकवादी का आईफोन हैक करने में मिली सफलता

वाशिंगटन| अमेरिका के न्याय विभाग को पिछले साल कैलिफोर्निया राज्य के सैन बर्नार्डिनो शहर में गोलीबारी की घटना में शामिल रहे एक आतंकवादी के एप्पल के आईफोन को हैक करने में सफलता मिली है। उसने इस सफलता के बाद दिग्गज कंपनी एप्पल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई वापस ले ली है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आतंकवादी सईद फारूक के आईफोन को क्रैक करने में एक तीसरी पार्टी ने संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) की मदद की। उसकी मदद से फोन का डाटा डिलीट हुए बिना उसे क्रैक करने में सफलता हाथ लगी है।

उल्लेखनीय है कि फारूक और उसकी पत्नी तशफीन मलिक ने दो दिसंबर, 2015 को सैन बर्नार्डिनो शहर में लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई थीं, जिसमें 14 लोग मारे गए थे।

एप्पल की ओर से सोमवार को एक बयान में कहा गया, “हम कानून प्र्वतन अधिकारियों की उनकी जांच में मदद करना जारी रखेंगे, जैसा हम शुरुआत से करते आए हैं। हम हमारे उत्पादों की सुरक्षा बढ़ाना जारी रखेंगे क्योंकि हमारे डाटा पर हमले और खतरे और ज्यादा व जटिल हो गए हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल की एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह और उसकी बेटी की मौत की खबर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजराइली सेना का लेबनान में बेरूत समेत कई इलाकों पर मिसाइल हमला जारी है। बताया जा रहा है कि इस भयंकर तबाही में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह और उसकी बेटी जैनब की मौत हो गई है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। दावा यह भी किया जा रहा है कि हमले में नसरल्लाह के भाई हाशिम अल दीन की भी मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिजबुल्लाह चीफ की बेटी का शव उस कमांड सेंटर के मलबे में मिला है जिस पर इजराइल ने हमला किया था। उन्होंने कहा कि लेबनान अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

रॉयटर्स ने लेबनान के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि इजराइल के हमलों के बाद से हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह से संपर्क नहीं हो पाया है। हमले के कई घंटे बीत जाने के बाद भी हिजबुल्लाह ने नसरल्लाह के ठीक होने को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है। एक इजराइली अधिकारी ने कहा कि जहां हमला किया गया वहां हिजबुल्लाह के टॉप अधिकारी मीटिंग करते थे। हमले के वक्त हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की वहां मौजूदगी की जानकारी नहीं है।

लेबनान में इजराइल के हवाई हमलों में इस हफ्ते काफी तेजी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इस सप्ताह लेबनान में हमलों में मारे गए लोगों की संख्या 720 से अधिक हो गई है, जिनमें कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। वहीं इन ताजा हमलों के कारण इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष के पूर्ण युद्ध में बदलने की आशंका मजबूत हो गई है।

Continue Reading

Trending