Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार : नदी में डूबने से 5 की मौत

Published

on

बिहार, मुजफ्फरपुर और खगड़िया जिले, छठ पर्व, डूबने से पांच बच्चों की मौत

Loading

बिहार, मुजफ्फरपुर और खगड़िया जिले, छठ पर्व, डूबने से पांच बच्चों की मौतबिहार के मुजफ्फरपुर और खगड़िया जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सोमवार को छठ पर्व के मौके पर नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई। सभी की उम्र 13 वर्ष से कम है।

पुलिस के अनुसार, खगड़िया जिले के चौथम थाना क्षेत्र में बागमती नदी में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। चौथम के थाना प्रभारी सुनील कुमार ने आईएएनएस को बताया कि बागमती नदी के तट भरपुरा घाट पर लोग छठ पर्व के मौके पर भगवान भास्कर को अघ्र्य देने की तैयारी में जुटे थे।

इस दौरान कुछ बच्चे नदी में स्नान करने चले गए। पानी गहरा होने की वजह से इनकी डूबने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान भरपुरा गांव निवासी कुणाल (10), राजीव (11) और विनय (13) के रूप में हुई है।

इधर, मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना में कदाने नदी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। मनियारी के थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि कदाने नदी में डूबने से कृष्णा कुमार (10) और अंजली कुमारी (13) की मौत हो गई। ये दोनों छठ के मौके पर नदी में स्नान करने गए थे।

इधर, मुजफ्फरपुर के मीठनपुरा थाना क्षेत्र में भी दो लोगों की डूबने से मौत की खबर है। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

उत्तर प्रदेश

बरेली में महिला 16 साल से खा रही थी अपने बाल, मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित

Published

on

Loading

बरेली। यूपी के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर जहर कोई हैरान है। बरेली की एक महिला मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित थी। इस बीमारी में व्यक्ति अपने ही सिर के बाल को नोच-नोचकर खाता है। ऐसी बीमारी को समाज में जादू टोना इस सब नामों से जाना जाता है।

आइए जानते है क्या पूरा मामला

शुक्रवार बरेली के जिला अस्पताल में एक महिला को भर्ती कराया गया। महिला सुभाषनगर क्षेत्र की रहने वाली है। ये महिला पिछले 16 सालों से अपने बाल खा रही थी। शुक्रवार को अचानक से महिला के पेट में दर्द उठा और उल्टियां होने लगी। जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में ऑपरेशन के वक्त डॉक्टरों ने उसका वीडियो भी बनाया। डॉक्टरों की टीम ने युवती के पेट से बालों का एक बहुत बड़ा गुच्छा निकाला जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। जिला अस्पताल के डॉक्टर सर्जन डॉ एमपी सिंह, डॉ अंजली सोनी, डॉ मुग्धा शर्मा, डॉ दिग्विजय सिंह, सिस्टर गीता, तनु वर्मा और भावना ने इस जटिल ऑपरेशन को किया।

डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि 25 साल में पहली बार इस बीमारी का मरीज मिला है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन काफी जटिल था, लेकिन पूरी टीम ने बहुत मेहनत से इस जटिल ऑपरेशन को पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब युवती सही सलामत है।

Continue Reading

Trending