Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

भारत में एटिक्स प्रणाली लेकर आए बर्जर पेंट्स और एनबीसीसी

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 8 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की दूसरी सबसे बड़ी पेंट कंपनी-बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुसंगी-बोलिक्स एस.ए (पोलैंड) ने शुक्रवार को बिल्डिंग इंडस्ट्री के पेशेवरों के सम्मेलन मे भारतीय संदर्भ में एटिक्स तकनीक और इसके लाभ के बारे में बताया। इससे पहले इस साल सरकारी स्वामित्व वाली निर्माण कंपनी-एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड और बोलिक्स ने बिजनेस एक्सप्लोरशन के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

यह एक्सटर्नल थर्मल इंसुलेशन एंड कम्पोजिट सिस्टम्स (एटिक्स) को भारत में लाने के लिए एक संयुक्त पहल है। एटिक्स तापमान नियंत्रित

इमारतों के ऊर्जा प्रदर्शन में सुधार के लिए एक प्रमाणिक समाधान है।

इस सम्मेलन में, बर्जर पेंट्स और बोलिक्स ने भारतीय परिस्थितियों में एटिक्स तकनीक के लाभों और इसकी उपयुक्तता के बारे में बताया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि जर्मनी और पोलैंड जैसे यूरोपीय देशों ने कैसे इस तकनीक की शुरुआत की। उन्होंने एटिक्स के समूचे सिद्धांत को समझाते हुए बताया कि यूरोप के 15 से ज्यादा देशों में इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है, जिसके चलते ऊर्जा की खपत में कमी के बड़े फायदे होते हैं।

इस अवसर पर बर्जर पेंट्स के चेयरमैन कुलदीप सिंह धींगरा ने कहा, हम इस उपक्रम का हिस्सा बनकर खुश हैं। यह पेंट, उससे संबद्ध क्षेत्रों और रियल एस्टेट सेक्टर में तकनीकी विकास के लिए शुरुआती कदम है। हम इस संयुक्त पहल के दीर्घकालिक लाभों को महसूस करने के लिए तत्पर हैं। एटिक्स तकनीक एक मजबूत और दीर्घकालिक ऊर्जा प्रदर्शन समाधान है, जो अत्यधिक किफायती, इंसुलेटेड घरों में रहने वाले लोगों के लिए सुरक्षित और पर्यावरण के लिए बेहद लाभकारी है।

Continue Reading

बिजनेस

जियो-बीपी ने लॉन्च किया 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन, चार्जिंग पॉइंट्स हुए 5 हजार

Published

on

Loading

मुंबई। अनंत अंबानी और मरे औचिनक्लॉस ने मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर (जेडब्ल्यूसी) में जियो-बीपी पल्स के 500वें ईवी-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके साथ ही भारत में जियो-बीपी चार्जिंग पॉइंट बढ़कर 5,000 हो गए। रिलायंस और बीपी के बीच फ्यूल और मोबिलिटी के लिए संयुक्त उद्यम है जियो-बीपी। ईवी-चार्जिंग स्टेशन के चालू होने से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड प्लाजा और जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मेहमानों के लिए अपने इलेक्ट्रक व्हीकल की चार्जिंग अब आसान हो जाएगी।

लॉन्च के मौके पर अनंत अंबानी ने कहा “भारत में ईवी अपनाने में तेजी लाने में जियो-बीपी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों के सबसे बड़े नेटवर्क शेयर, ईवी-चार्जिंग इंफ्रा में सबसे तेज वृद्धि और उच्चतम विश्वसनीयता के साथ, जियो-बीपी लाखों भारतीयों को डिजिटल चार्जिंग सॉल्युशन दे रहा है”

जियो-बीपी ने ईवी-चार्जिंग पॉइंट्स की तादाद मात्र एक साल में 1,300 से बढ़कर 5,000 हो गई है। इनमें से 95 फीसदी ईवी-चार्जिंग पॉइंट्स फास्ट-चार्जिंग कर सकते हैं। जियो-बीपी पहली कंपनी है जिसने टॉप-रेटेड 480 किलोवाट चार्जर लगाए हैं। मॉल, सार्वजनिक पार्किंग, कॉर्पोरेट पार्क, होटल और वेसाइड सुविधाओं जैसे स्थानों पर ये चार्जिंग पॉइंट्स त्वरित चार्जिंग कर रहे हैं। एक तरह से चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को तेजी से बढ़ाकर जियो-बीपी इलेक्ट्रिक वाहनों को भी बढ़ावा दे रही है।

Continue Reading

Trending