Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

14 हत्याओं और छह नरसंहार का आरोपी नक्सली नोएडा से अरेस्ट, कर रहा था बीटेक

Published

on

Loading

नोएडा पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सोमवार देर रात करीब 2 बजे एक इनामी नक्सली कमांडर सुधीर भगत को गिरफ्तार किया। सुधीर भगत यहां के सेक्टर-5 हरौला में 2015 से फर्जी आईडी बनाकर यहा रह रहा था। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नक्सली कमांडर को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी, एसपी सिटी और सीओ समेत करीब 50 पुलिसकर्मियों की टीम सोमवार रात नोएडा के सेक्टर-5 पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया। एक मकान से कुछ पुलिसकर्मियों ने एक शख्स को पकडक़र अपनी गिरफ्त में ले लिया। जब उसके नाम का खुलासा हुआ तो हर कोई चौंक गया। आरोपी की पहचान नक्सली कमांडर सुधीर भगत के रूप में हुई। उस पर 14 हत्याएं और 6 नरसंहार का आरोप है।

वह बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है मोदीनगर के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। सुधीर भगत पर आरोप है कि उसने बिहार में कई हत्याएं की हैं साथ ही उस पर कई नरसंहार में शामिल होने के आरोप भी हैं।

पुलिस को खबर मिली थी कि यह इंजीनियर नक्सल एरिया कमांडर हरौला के घर में छुपा हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और सुधीर भगत को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को मौके से सुधीर भगत के पास से एक पिस्टल भी बरामद की।

फिलहाल नोएडा पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि आखिर वह किस मकसद से नोएडा में आया हुआ था? पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि सुधीर भगत के और कौन-कौन से साथी यहां छिपे हुए हैं और किस तरह से वह नक्सल गतिविधियों को नोएडा में रहते हुए अंजाम दे रहे थे।

उत्तर प्रदेश

लखीमपुर खीरी में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के साथ हुई मारपीट

Published

on

Loading

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. जिला बार संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह और उनके समर्थकों ने विधायक के साथ मारपीट की. इस दौरान वहां पुलिस भी मौजूद रही.

विधायक योगेश वर्मा का आरोप है कि जिला बार संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह लखीमपुर अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध समिति के चुनाव में धांधली करना चाहते हैं. इसी को लेकर उन्होंने आवाज उठाई थी.

भाजपा विधायक योगेश वर्मा ने कहा, “पहले हमारे व्यापार मंडल के राजू अग्रवाल जी को मारा, उनका पर्चा फाड़ दिया. मैं जब उन्हें देखने गया तो वकील अवधेश सिंह ने मेरे ऊपर हाथ उठाने की कोशिश की. वकील अवधेश सिंह ने जिंदगी भर दलाली की है, उसके अलावा कुछ नहीं किया. उन्होंने मेरे गिरेबान के ऊपर हाथ डाला है, उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा.

Continue Reading

Trending