Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

रामनवमी पर भक्ति में डूबा बिहार

Published

on

पटना,रामनवमी,बिहार,राजधानी,बैनर,रामनाम-पताका,श्रद्धालुओं,मद्देनजर

Loading

पटना | रामनवमी पर्व पर बिहार में राजधानी पटना सहित राज्य के सभी इलाके राम की भक्ति में डूब गए हैं। जगह-जगह लगाए जा रहे महावीरी ध्वज, बैनर, रामनाम पताका और तोरण द्वार से सभी इलाके सजे नजर आ रहे हैं। रामनवमी को लेकर पटना जंक्शन पर स्थित महावीर मंदिर में विशेष व्यवस्था की गई है तथा राज्य भर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पटना में इस वर्ष रामनवमी के मौके पर शनिवार को शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में शामिल महिलाओं की टोली और राम का जयघोष करते युवकों की टोली आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। सभी शोभा यात्राओं का मिलन डाकबंगला चौराहे पर होगा, जहां भगवान की आरती की जाएगी।

इधर, प्रसिद्ध महावीर मंदिर में भी विशेष व्यवस्था की गई है। महावीर मंदिर का पट शनिवार सुबह दो बजे खोल दिया जाएगा, जबकि प्रसाद के लिए नैवेद्यम लड्डू की आपूर्ति बढ़ाई गई है। मंदिर के प्रभारी आचार्य भवनाथ झा ने बताया कि शनिवार को रामनवमी होने के कारण श्रद्धालुआंे की भारी भीड़ को देखते हुए 20 से 21 क्विंटल नैवेद्यम लड्डू के इंतजाम किए गए हैं। पिछले वर्ष मंगलवार को रामनवमी होने के कारण 22 क्विंटल नैवेद्यम की बिक्री हुई थी। मंदिर प्रशासन को इस दिन यहां कम से कम चार लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर परिसर में 10 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। पुलिस जवानों के साथ निजी एजेंसी के 500 स्वयंसेवकों की तैनाती की जा रही है।

मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष किशोर कुणाल ने बताया कि मंदिर में शनिवार को 12 बजे दिन में राम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा, उसके बाद मंदिर के तीनों ध्वज बदले जाऐंगे। मंदिर का पट शनिवार की रात 12 बजे तक खुला रहेगा। पंक्ति में खड़े होने वाले भक्तों के लिए पंडाल लगाए गए हैं। रामनवमी को लेकर सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए हैं। राजधानी के सभी मुख्य मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी की जाएगी तथा जगह-जगह पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की गई है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र राणा ने बताया कि रामनवमी के मद्देनजर पुलिस गश्त भी बढ़ाई गई है तथा परिचालन व्यवस्था में भी परिवर्तन किया गया है। उन्होंने बताया कि महत्वपूर्ण मंदिरों में सादे वेश में भी पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending