Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

खेल मंत्री ने सायना, श्रीकांत को बधाई दी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने मंगलवार को चीन ओपन में इतिहास रच खिताब जीतने वाले किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल को बधाई दी। सोनोवाल ने इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आने वाले वर्षो में देश के लिए अधिक से अधिक पदक जीतने में दोनों खिलाड़ियों को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत को दो खिताब मिले हों।

सोनोवाल ने दोनों खिलाड़ियों को भेजे बधाई संदेश में कहा, “चीन ओपन में आप दोनों की हालिया खिताबी जीत ने देश के हर खेल प्रेमी को गौरवान्वित किया है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप देश के युवकों एवं युवतियों के लिए प्रेरणास्रोत बन चुके हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि आपकी यह सफलता उन्हें और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी।” सायना और श्रीकांत ने रविवार को संपन्न हुए चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर में क्रमश: महिला एकल वर्ग और पुरुष एकल वर्ग में खिताबी जीत हासिल की।
सायना ने जहां फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया, वहीं श्रीकांत ने दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन और पांच बार के विश्व चैम्पियन चीन के लिन डैन को हराकर खिताब हासिल किया।

खेल-कूद

एक्सीडेंट के बाद आया मुशीर खान का पहला रिएक्शन, ‘नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह का शुक्रिया’

Published

on

Loading

लखनऊ। क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का एक्सीडेंट के बाद पहला रिएक्शन सामने आया है। मुशीर और उनके पिता नौशाद खान ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर हेल्थ के बारे में अपडेट दी है। इसके साथ ही उन्होंने BCCI और फैंस से मिले प्यार और सपोर्ट के लिए उनका धन्यवाद अदा किया। हालंकि अब मुशीर लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला ईरानी कप का मैच नहीं खेल पाएंगे। इसको लेकर उन्होंने खेद भी व्यक्त किया है।

वीडियो में मुशीर कहते हैं, “नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह ताला का शुक्रिया। बस यही है कि फिलहाल अब मैं ठीक हूं। मेरे साथ जो लोग थे वह भी ठीक हैं। आप लोगों की दुआओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।” वहीं मुशीर के पिता कहते हैं, “सबसे पहले इस नई जिंदगी के लिए मैं अपने मालिक का शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही साथ उन तमाम लोगों को जिन्‍होंने हमारे लिए दुआएं कीं। हमारे शुभचिंतक, हमारे फैन, रिश्‍तेदार सभी लोगों को थैंक्‍यू। बीसीसीआई का धन्‍यवाद जो मुशीर का पूरा ध्‍यान रख रही है।”

आपको बता दें कि मुशीर खान 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले ईरानी कप के लिए आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे कि तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उनकी कार दुर्घटग्रस्त हो गई। इस हादसे में मुशीर की गर्दन में फ्रैक्चर हो गया। इसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वे अब खतरे से बाहर हैं। हालांकि अब वे ईरानी कप में भाग नहीं ले पाएंगे।

Continue Reading

Trending