Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कनाडा ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे जयराम, साई, पवार

Published

on

Loading

कैलगरी| भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम, बी. साई प्रणीत और आनंद पवार ने 50,000 लाख डॉलर इनामी राशि वाले कनाडा ओपन ग्रांप्री. के पुरुष एकल वर्ग के अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक विजेता आर. एम. वी. गुरुसाईदत्त को पहले ही दौर में हार झेलनी पड़ी।

 

मार्किन मैकफेल सेंटर में हुए मैच में मंगलवार को गुरुसाईदत्त चीन के शी यूकी से 9-21, 14-21 से हार गए।

नौवें वरीय जयराम ने पुरुष एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में चीनी ताइपे के शी क्यूई चुन को 21-10, 21-19 से हराया।

35 मिनट में मैच अपने नाम करते हुए जयराम ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, जहां उनका मुकाबला चीन के हुआंग यूशियांग से होगा।

10वें वरीय साई प्रणीत ने स्कॉटलैंड के एलिस्टर कैसी को 27 मिनट में 21-11, 21-17 से मात दे दी। अब दूसरे दौर में उन्हें चेक गणराज्य के जैन फ्रोहलिक की चुनौती का सामना करना होगा।

भारत के ही एक अन्य खिलाड़ी 11वें वरीय पवार ने पहले दौर के मैच में अमेरिका के निकोलस वालर को 21-9, 21-10 से हराया। पवार को यह मैच जीतने में मात्र 23 मिनट लगे।

पवार अब दूसरे दौर में चीन को झू शियुआन से भिड़ेंगे।

खेल-कूद

घर पर भारत की लगातार 18वीं सीरीज जीत, कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Published

on

Loading

कानपुर। कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। दूसरी पारी में भारत को 95 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे रोहित एंड कंपनी ने तीन विकेट खोकर सिर्फ 17.2 ओवर में हासिल कर लिया। घर पर भारत की यह लगातार 18वीं सीरीज जीत है। भारतीय टीम इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में और मजबूत हो गई है और वो नंबर 1 की कुर्सी पर बरकरार है।

कानपुर टेस्ट में पहले दिन बारिश के कारण सिर्फ 35 ओवर का खेल हो सका। इस दौरान बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 107 रनों का स्कोर खड़ा। बारिश के कारण दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी लेकिन चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 233 रनों पर ढेर कर दिया। इसके जवाब में भारत ने चौथे दिन ताबड़तोड़ अंदाज में पारी का आगाज करते हुए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50, 100 और 200 रनों का टीम स्कोर बनाने का बड़ा कारनामा कर दिखाया। भारत ने अपनी पहली पारी 285/9 रनों के स्कोर पर घोषित की।

बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम सिर्फ 146 रन ही बना सकी जिससे टीम इंडिया को जीत के लिए 95 रनों का टारगेट मिला। आखिरी दिन दूसरे सेशन में भारतीय पारी का धमाकेदार आगाज हुआ लेकिन रोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौट गए। गिल भी 6 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने मोर्चा संभाला और इस तरह भारत मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा करने में कामयाब रहा।

Continue Reading

Trending