Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जम्मू : रजौरी में सांप्रदायिक तनाव के बाद कर्फ्यू

Published

on

Loading

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी कस्बे में सांप्रदायिक तनाव के बाद मंगलवार अपराह्न् अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जम्मू में कहा, “कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राजौरी कस्बे में अपराह्न् अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है।”

दरअसल, ईद के दिन एक दक्षिणपंथी हिंदू पार्टी के कुछ सदस्यों ने एक झंडा जला दिया था, जिसे उन्होंने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का बताया था। उसके बाद से ही तनाव पनप रहा था। मुसलमानों ने कहा था कि झंडे पर पवित्र लिखावट थी, जिसे जलाना उसे अपवित्र करना था। लिहाजा मुसलमानों ने इसके विरोध में मंगलवार को कस्बे में बंद का आयोजन किया था।

दोनों समुदायों के बीच टकराव की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया और पुलिस व सुरक्षा बलों की गश्त बढ़ा दी।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending