Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

निर्वाचन आयुक्त से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, पंचायत चुनाव में सपा सरकार की भूमिका पर उठाए सवाल

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने मंगलवार को निर्वाचन आयुक्त (स्थानीय निकाय एवं पंचायतें) से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। निर्वाचन आयुक्त से भेंट के दौरान प्रदेश अध्यक्ष बाजपेयी ने कहा कि प्रस्तावित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी के सम्बन्ध में ब्लाक-कोयलसा जनपद-आजमगढ़ में बीएलओ की एक बैठक हुई। डॉ. बाजपेयी ने निर्वाचन आयुक्त को बताया कि बैठक को यूपी सरकार के कारागार मंत्री बलराम यादव ने सम्बोधित किया। उन्होंने कहा सामान्यतः किसी भी निर्वाचन की प्रक्रिया से राज्य सरकार या उसके मंत्री का कोई लेना-देना नहीं होता, लेकिन आजमगढ़ में यह सब कुछ हुआ।

डॉ. बाजपेयी ने कहा मेरा यह मत है कि मंत्री के खिलाफ तो राज्य निर्वाचन आयोग को नियमों के अन्तर्गत प्रभावी व संदेश देने वाली कार्रवाई करनी चाहिए। इस बैठक में जो भी जनपद के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे, बैठक की सूचना देने वाले अधिकारी थे, उन सभी को निलम्बित कर आजमगढ़ से हटाकर जांच कराकर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही पंचायत के प्रस्तावित चुनाव प्रक्रिया से उनको अलग रखा जाए।

उन्होंने निर्वाचन आयुक्त से 2 माह पूर्व हुई भेंट का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने आपसे विनम्रतापूर्वक आग्रह किया था, यदि पंचायत चुनाव निष्पक्ष करना है तो केन्द्रीय सुरक्षा बल लगाना चाहिए साथ ही चुनाव के प्रेक्षक भी सूबे के बाहर के अधिकारी होने चाहिए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने निर्वाचन आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में कहा कि उत्तर प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था, सत्ता के दबाव में यूपी पुलिस की लाचारगी और मंत्री द्वारा बीएलओ की बैठक को सम्बोधित करना स्पष्ट कर रहा है कि प्रस्तावित पंचायत चुनाव को यूपी सरकार जबरिया जीतने का प्रयत्न करेगी और उस वक्त आयोग असमंजस और लाचारगी की स्थिति में होगा।

उन्होंने निर्वाचन आयुक्त से मांग की कि आजमगढ़ की बैठक के संदर्भ में उचित प्रमाणिक मूलक कार्यवाही करने का कष्ट करें। साथ ही उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बल लगाया जाए और यूपी पुलिस की भूमिका को नगण्य किया जाए। चुनाव में नियुक्त होने वाले प्रेक्षक भी सूबे के बाहर के हों।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending