Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

व्हाइट हाउस में सुरक्षा लांघकर घुसा शख्स गिरफ्तार

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस की सुरक्षा लांघकर एक शख्स के अंदर घुस आने के बाद व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। समाचार चैनल ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस की चारदीवारी फांदने वाले शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है।

समाचार पत्र ‘द गार्जियन’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया, शख्स की तुरंत गिरफ्तारी के बावजूद व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई, जिसके बाद खुफिया सेवा विभाग के अधिकारियों ने तत्काल क्षेत्र का सुरक्षा जायजा लिया।

खुफिया सेवा विभाग के अधिकारियों ने इस घटना के बाद किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार किया।

इस घटना के दौरान ओबामा का परिवार अंदर मौजूद था।

पिछले सात दिनों में दूसरी बार व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

गौरतलब है कि शनिवार को एक महिला ने खाए हुए सेब का हिस्सा व्हाइट हाउस के अंदर फेंक दिया था, जिसके बाद व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

नेशनल

अरविंद केजरीवाल ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को बताया अवैध

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाला मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई रिमांड को चुनौती दी है। सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और अदालत ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद 29 जून को रिमांड अवधि समाप्त होने पर अदालत ने केजरीवाल को 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निचली अदालत से मिली निमयित जमानत पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को केजरीवाल की तीन दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद दिल्ली की अदालत ने उन्हें 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया और कहा कि उनका नाम आबकारी नीति मामले में “मुख्य साजिशकर्ताओं” में सामने आया है।

एजेंसी ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी और दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल ने जांच में सहयोग नहीं किया और टालमटोल वाले जवाब दिए। एजेंसी ने कहा था कि केजरीवाल गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending