Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

‘एकल खिलाड़ियों को प्रेरित करने हेतु गैंड स्लैम एकल विजेता की जरूरत’

Published

on

गैंड स्लैम, गोरान इवानिसेविच, भारत, भारतीय, फ्रेंच ओपन विजेता

Loading

नई दिल्ली| पूर्व विंबलडन चैम्पियन गोरान इवानिसेविच ने गुरुवार को कहा कि एकल मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भारत को प्रेरणा के तौर पर एक ग्रैंड स्लैम एकल विजेता की जरूरत है। भारत से युगल ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी तो कई हैं लेकिन कोई ऐसा एकल खिलाड़ी नहीं जो महिला एवं पुरुष वर्ग में भावी एकल खिलाड़ियों को प्रेरित कर सके।

यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए इवानिसेविच ने कहा, “भारत को एक बड़े एकल खिलाड़ी की जरूरत है। यह एक विशाल देश है और इसी कारण प्रेरणा का स्रोत बनने के लिए किसी शीर्ष-50 खिलाड़ी की जरूरत नहीं। यहां तो शीर्ष-10 में शामिल या फिर ग्रैंड स्लैम जीतने वाला खिलाड़ी ही दूसरे एकल खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का अलख जगा सकता है।”

अपनी तेज सर्विस के लिए विख्यात इवानिसेविच ने कहा कि वह भारतीय लड़कियों की प्रतिभा के कायल हैं। बकौल गोरान, “बीते कुछ दिनों में मैंने यहां की प्रतिभा को देखा है और मैं उनसे प्रभावित हूं। यहां की लड़कियों में अधिक प्रतिभा है लेकिन उन्हें कई स्तरों पर काम करने की जरूरत है।” दो बार के फ्रेंच ओपन विजेता ने कहा कि भारतीय कोचों को भी अपने में सुधार लाने की जरूरत है।

खेल-कूद

एक्सीडेंट के बाद आया मुशीर खान का पहला रिएक्शन, ‘नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह का शुक्रिया’

Published

on

Loading

लखनऊ। क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का एक्सीडेंट के बाद पहला रिएक्शन सामने आया है। मुशीर और उनके पिता नौशाद खान ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर हेल्थ के बारे में अपडेट दी है। इसके साथ ही उन्होंने BCCI और फैंस से मिले प्यार और सपोर्ट के लिए उनका धन्यवाद अदा किया। हालंकि अब मुशीर लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला ईरानी कप का मैच नहीं खेल पाएंगे। इसको लेकर उन्होंने खेद भी व्यक्त किया है।

वीडियो में मुशीर कहते हैं, “नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह ताला का शुक्रिया। बस यही है कि फिलहाल अब मैं ठीक हूं। मेरे साथ जो लोग थे वह भी ठीक हैं। आप लोगों की दुआओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।” वहीं मुशीर के पिता कहते हैं, “सबसे पहले इस नई जिंदगी के लिए मैं अपने मालिक का शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही साथ उन तमाम लोगों को जिन्‍होंने हमारे लिए दुआएं कीं। हमारे शुभचिंतक, हमारे फैन, रिश्‍तेदार सभी लोगों को थैंक्‍यू। बीसीसीआई का धन्‍यवाद जो मुशीर का पूरा ध्‍यान रख रही है।”

आपको बता दें कि मुशीर खान 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले ईरानी कप के लिए आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे कि तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उनकी कार दुर्घटग्रस्त हो गई। इस हादसे में मुशीर की गर्दन में फ्रैक्चर हो गया। इसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वे अब खतरे से बाहर हैं। हालांकि अब वे ईरानी कप में भाग नहीं ले पाएंगे।

Continue Reading

Trending