Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गुजरात चुनाव पर अखिलेश का बड़ा बयान, बोले-गुस्सा वोट में नहीं बदला तो होगी हैरानी

Published

on

Loading

एटा। गुजरात विधान सभा के रुक्षानों से साफ लग रहा है कि भाजपा एक बार फिर वहां सत्ता पर काबित होती दिख रही है। वहीं हिमाचल में भाजपा कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करती नजर आ रही है। जीत पर एक ओर जहां भाजपा में खुशी की लहर है तो दूसरी ओर कांग्रेस में थोड़ी निराश देखने को मिल रही है।

दरअसल कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के लिए दोनों जगह से अच्छी खबर हाथ लगी है। उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने इस जीत पर कहा कि देश को बांटने वाली कांग्रेस को गुजरात और हिमाचल की जनता ने खारिज कर दिया जबकि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ कहा है कि गुजरात में अगर लोगों की नाराजगी का असर वोट पर नहीं दिखेगा तो फिर आश्चर्य होगा।

एटा से अखिलेश यादव ने एक बयान में कहा कि हैरानी की बात होगी अगर गुस्सा वोट नहीं बनता है। जैसे सूरत में हेज से व्यापारी नाराज है,कपास का किसान नाराज है, अगर नाराजगी है और वोट नहीं बन रहा है तो सोचने वाली बात है और ये बड़ा सवाल खड़ा करती है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि गुजरात की मतगणना के रुझान प्रेरणात्मक हैं, क्योंकि पार्टी ने बीते विधानसभा चुनावों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 75 सीटों पर आगे चल रही जो अच्छा संकेत है। यह बीते चुनावों से काफी बेहतर हैं।

उधर थरूर ने संसद के बाहर कहा, क्या हुआ जो हमें मंजिल नहीं मिल सकी, हमारी यात्रा बेहतर रही और अंतिम गणना इससे बेहतर हो सकती है।  उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोगों के साथ जमीनी तौर पर जुड़े। हालांकि, कांग्रेस नेता ने पार्टी के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के कारणों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, सारे परिणाम आने दीजिए और इसके बाद ही हम सभी कारणों का विश्लेषण करने में समर्थ होंगे।

उत्तर प्रदेश

बदायूं के इस गांव में आजादी के बाद भी नहीं मिली रोड की सुविधा, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामीण

Published

on

Loading

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद में एक गांव ऐसा भी है जहां देश आजाद होने के बाद भी सड़क की सुविधा नही मिली है और पिछले 30 साल से एक भी व्यक्ति की सरकारी नौकरी नहीं लगी है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की है। जिसमें तीन लोगों की हालात बिगड़ गयी जिनका स्वास्थ्य विभाग द्वारा धरना स्थल पर ही उपचार किया जा रहा है।

बता दें कि पूरा मामला जनपद बदायूं के बिसौली तहसील के आसफपुर विकासखंड क्षेत्र के ढोरनपुर गांव का है। जहां ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। ग्रामीणों ने बताया कि देश आजाद होने के बाद भी आज तक मुख्य मार्ग से गांव तक आने वाली सड़क की सुविधा नहीं मिली है।जिससे बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है और बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। सड़क निर्माण ना होने वजह से पिछले 30 सालों से आज तक एक भी व्यक्ति की कोई भी सरकारी नौकरी नहीं लगी है। वही लोकसभा 2024 के चुनाव में सड़क की सुविधा नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया था। लेकिन अधिकारियों और नेताओं ने आश्वासन देकर वोट डालने की अपील की थी। लेकिन

भूख हड़ताल से तीन लोगों की हालात बिगड़ी

चुनाव संपन्न होने के बाद भी सड़क की सुविधा नहीं मिलने से ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है।अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल से तीन लोगों की हालात बिगड़ गई जिनके इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कर्मचारियों को भेजा गया है। 24 घंटे स्वास्थ्य विभाग की टीम धरना स्थल पर मौजूद है। वही ग्रामीणों ने बताया गांव में बिजली की भी समस्या है आये दिन बिजली के जर्जर तारों से घटनाएं होती है लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं होती।ग्रामीणों ने बताया कि जब तक समस्याओं का समाधान नहीं होता है तब तक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगी। अब देखना होगा कि जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण हो पाता या नहीं ।

Continue Reading

Trending