Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

जनता के लिए मप्र सरकार के दरवाजे खुले रहेंगे : राहुल

Published

on

Loading

दतिया/ग्वालियर, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के प्रति विश्वास जताते हुए सोमवार को कहा कि प्रदेश में आम जनता की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक के दरवाजे 24 घंटे खुले रहेंगे। जो बात नहीं सुनेगा, उसे बदल दिया जाएगा। मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे के पहले दिन सोमवार को राहुल ने दतिया के स्टेडियम में जनसभा में कहा, “मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जो सरकार बनेगी, वह किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी, महिलाओं और उसके बाद कार्यकर्ताओं की सरकार होगी। जो भी मुख्यमंत्री व मंत्री होंगे, उन्हें कार्यकर्ता के लिए 24 घंटे दरवाजे खोलकर रखने होंगे। मुख्यमंत्री या जो मंत्री ऐसा नहीं करेंगे, उन्हें बदल दिया जाएगा।”

राहुल ने एक बार फिर वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ कर दिया जाएगा और मुख्यमंत्री युवाओं को रोजगार देने के लिए 24 में से 18 घंटे काम करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा , “आज अमेरिका के राष्ट्रपति अपने सामने चीन और भारत को पाते हैं। बीते 70 सालों में इस देश के हर वर्ग ने चाहे वह किसान हो, छोटा व्यापारी हो, मजदूर हो या महिलाएं हों, सभी ने अहम योगदान दिया है। तब जाकर यह देश इस स्थिति में पहुंचा है। मगर, प्रधानमंत्री लाल किले से कहते हैं कि देश 70 साल से सो रहा था। यह इस देश के हर वर्ग का अपमान है।”

राहुल ने केंद्र सरकार को उद्योगपतियों की सरकार बताते हुए कहा कि वर्तमान सरकार किसानों का कर्ज माफ करने को तैयार नहीं है, मगर देश के 15 उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया था, इस सरकार के पास किसानों को बोलने के लिए एक शब्द तक नहीं है।

राहुल पूर्वान्ह लगभग 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे, जहां कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। वहां से वह हेलिकॉप्टर से दतिया गए और पीतांबरा पीठ मंदिर का दर्शन किया और पूजा अर्चना की।

दतिया में सभा के बाद राहुल हेलिकाप्टर से डबरा पहुंचेंगे, जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से ग्वालियर पहुंचकर पूर्व कांग्रेस नेता माधव राव सिंधिया की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह शाम साढ़े पांच से साढ़े सात बजे तक ग्वालियर शहर में रोड शो करेंगे। उसके बाद फूल बाग मैदान में आम सभा को संबोधित करेंगे। राहुल ग्वालियर में रात्रि विश्राम करेंगे।

दो दिवसीय दौरे के दौरान राहुल छह जनसभाओं को संबोधित करेंगे और दो स्थानों पर रोड शो करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सभी कार्यक्रमों में राहुल गांधी के साथ रहेंगे।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending