Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भिंड में सड़क हादसे में मारे गए पत्रकार मामले की सीबीआई जांच

Published

on

Loading

भोपाल, 27 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के भिंड जिले में रेत माफिया और पुलिस के गठजोड़ का स्टिंग ऑपरेशन से खुलासा करने वाले निजी समाचार चैनल के पत्रकार संदीप शर्मा की ट्रक से कुचलकर हुई संदिग्ध मौत के एक दिन बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश की है। आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मंगलवार को पत्रकार शर्मा की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि इस मामले का सच उजागर हो, इसलिए इस घटना की जांच सीबीआई से कराई जाएगी।

संदीप शर्मा सोमवार सुबह अपने दुपहिया वाहन से घर से सर्किट हाउस की ओर जा रहे थे, तभी पीछे से आ रहे रेत से भरे ट्रक ने उन्हें टक्कर मारी, जिससे संदीप जमीन पर गिर गए। उसके बाद ट्रक चालक ने वाहन से उन्हें रौंद दिया और मौके से फरार हो गया। बाद में पुलिस ने ट्रक जब्त कर आरोपी चालक रणवीर को गिरफ्तार कर लिया। संदीप के रिश्तेदार और पत्रकार विकास शर्मा ने पुलिस में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने सोमवार को ही इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की घोषणा की थी।

माना जा रहा है कि पत्रकार शर्मा की मौत स्टिंग ऑपरेशन के जरिए रेत माफिया व पुलिस के गठजोड़ को उजागर करने की वजह से हुई है। शर्मा लगातार अपनी हत्या की आशंका जताते रहे थे और इसके लिए पुलिस अफसरों से लेकर मुख्यमंत्री, राज्यपाल, प्रधानमंत्री तक को पत्र लिखा था।

पत्रकार शर्मा की मौत के बाद कांग्रेस ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

Continue Reading

नेशनल

लद्दाख में एशिया की सबसे बड़ी इमेजिंग चेरेनकोव दूरबीन का हुआ उद्घाटन, 4300 मीटर की ऊंचाई पर है स्थित

Published

on

Loading

लद्दाख। एशिया की सबसे बड़ी इमेजिंग चेरेनकोव दूरबीन, मेजर एटमॉस्फेरिक चेरेनकोव एक्सपेरीमेंट (एमएसीई) वेधशाला का लद्दाख के हानले में उद्घाटन किया गया है। इस दूरबीन से वैज्ञानिक अनुसंधान को बढ़ावा मिलेगा।

मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि 4,300 मीटर की ऊंचाई पर स्थित यह दूरबीन दुनिया में इस तरह की सबसे ऊंची दूरबीन भी है। इस दूरबीन की मदद से अब वैज्ञानिक रिसर्च में और भी प्रगति होगी। इस दूरबीन को मुंबई स्थित BARC ने इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) और अन्य भारतीय उद्योग भागीदारों की मदद से बनाया है और इसे स्वदेशी तरीके से बनाया गया है।

4 अक्तूबर को हुआ उद्घाटन

MACE वेधशाला का उद्घाटन DAE के प्लेटिनम जुबली वर्ष प्रोग्राम का एक हिस्सा था। 4 अक्तूबर को लद्दाख के हनले में डॉ. अजीत कुमार मोहंती ने मेजर एटमॉस्फेरिक चेरेनकोव एक्सपेरिमेंट (MACE) वेधशाला का उद्घाटन किया। इसके उद्घाटन के बाद उन्होंने उन सभी कोशिशों की प्रशंसा भी की जिस कारण MACE दूरबीन सफल हुई।

 

Continue Reading

Trending