Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार सुबह मौसम सुहावना रहा। राज्य में पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घटों के दौरान कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार सुबह बदली रही। हवाएं राहत देने वाली हैं। उमस कुछ कम हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान भी बारिश दर्ज की गई, जिससे उज्जैन, होशंगाबाद तथा सीहोर आदि जगहों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान भोपाल, उज्जैन, इंदौर और सागर संभाग के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की आशंका है।

राज्य में बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी भोपाल में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री, इंदौर में 21.2 डिग्री, ग्वालियर में 26.5 डिग्री और जबलपुर में 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, सोमवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री, इंदौर में 23.8 डिग्री, ग्वालियर में 30.2 डिग्री और जबलपुर में 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

प्रादेशिक

पश्चिम बंगाल की कोयला खदान में भीषण धमाका, सात मजदूरों की मौत, कई घायल

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले की कोयला खदान में ब्लास्ट से कम से कम सात श्रमिकों की मौत हो गई। धमाके में कई मजदूर घायल हुए हैं जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां काम रहे श्रमिकों ने बताया कि सोमवार सुबह खदान से कोयला निकालने के लिए विस्फोट किया गया लेकिन अंदर मजदूर भी काम कर रहे थे, इस पर किसी का ध्यान नहीं गया। इसी लापरवाही की भेंट 7 मजदूर चढ़ गए।

घटना खोराशोल ब्लॉक के लोकपुर थाना के अंतर्गत वादुलिया गांव की है। धमाका वडुल्या में गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कोलियरी में हुआ है। स्थानीय बांग्ला मीडिया के मुताबिक, सोमवार को कोयला क्रशिंग के दौरान हुए जोरदार धमाका हुआ था। घटना के समय मौके पर कई मजदूर काम कर रहे थे। धमाका इतना जोरदार था कि कई मजदूरों के शव क्षत-विक्षत हो गए और दूर जाकर गिरे। आसपास खड़े वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

कई मजदूर और अधिकारी अपनी जान बचाकर भागे। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय विधायक पहुंच गए हैं। हादसे के कारणों की विस्तृत जानकारी ली जा रही है।

Continue Reading

Trending