Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी: बिना लिखित परीक्षा के होगी 35 हजार सिपाहियों की भर्ती

Published

on

Loading

– हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अंक पत्र के आधार पर होंगी भर्तियां

– अभ्यर्थियों को सिर्फ पास करनी होगी शारीरिक परीक्षा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में उन्होंने उत्तर प्रदेश की जनता को एक बड़ी सौगात दी। कैबिनेट के फैसले के मुताबिक, अब सूबे में 35 हजार सिपाहियों की भर्ती बिना लिखित परीक्षा के होगी। कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

अखिलेश ने कैबिनेट की बैठक के बाद यहां संवाददाताओं को बताया कि ये भर्तियां हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अंक पत्र के आधार पर होंगी और अभ्यर्थियों को सिर्फ शारीरिक परीक्षा पास करनी होगी। कैबिनेट बैठक में पीएसी कर्मचारियों के लिए टैक्स रहित कैंटीन को भी मंजूरी दी गई।

इसके अलावा कई अन्य फैसलों पर मुहर लगी। उत्तर प्रदेश में 100 नए गवर्नमेंट इंटर कॉलेज(जीआईसी) खुलेंगे, गोरखपुर में कुश्ती हॉल और एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का भी निर्माण होगा। कैबिनेट की बैठक में अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर कोई भी बात करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि बिना सोचे समझे वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) बिल का समर्थन नहीं करेंगे। जीएसटी से राज्य सरकार और व्यापारियों का नुकसान होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सुविधा देने के लिए हम प्रयासरत हैं।

नेशनल

लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान अचानक बढ़ा नदी का जलस्तर, जीसीओ समेत पांच जवानों की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंक से नदी पार करने के दौरान हुए हादसे में सेना के पांच जवानों की मौत हो गई। इनमें एक जेसीओ भी शामिल है। रक्षा अधिकारी के मुताबिक, शुक्रवार को यहां टैंक अभ्यास के दौरान नदी पार करते समय अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ गया जिसमें सेना के जवान फंस गए।

देखते ही देखते नदी के बढ़ते जलस्तर ने आसपास की जगह को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया। टैंक भी तेजी के साथ तेज बहाव की चपेट में आने लगा। सेना के जवानों की कड़ी कोशिश के बाद भी टैंक से नियंत्रण कम होता गया। ऐसे में तेज बहाव का पानी सेना के पांच जवानों और टैंक को बहा कर ले गया। हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत सेना की अन्य टीमें मौके पर पहुंची।

राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। बाढ़ के पानी के बीच बचाव कार्य चलाना चुनौतियों से भरा था। लेकिन फिर भी जवान अपने साथियो को बचाने के लिए प्रयास करते रहे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। शनिवार दोपहर अधिकारियों ने जानकारी दी कि टैंक में सवार जेसीओ सहित पांच बहादुर जवानों ने इस हादसे में अपनी जान गंवा दी है। सभी शवों को बरामद कर लिया गया है।

Continue Reading

Trending