Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

सोनी ने 50 गुना जूम वाला साइबर-शॉट एचएक्स350 कैमरा उतारा

Published

on

Loading

sony hx300 cybershot cameraनई दिल्ली। तस्वीर खींचने के अनुभव को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाते हुए सोनी इंडिया ने सोमवार को साइबर-शॉट एचएक्स350 कैमरा 59 गुणा जूम की क्षमता के साथ 28,990 रुपये की कीमत में बाजार में उतारा। साइबर-शॉट एचएक्स350 में प्रभावी और सटीक तस्वीरें खींचने के लिए 20.4 मेगापिक्सल का उच्च रेजोल्यूशन क्षमता का बैक-इल्यूमिनेटेड एक्समोर आर सीएमओएस सेंसर और ‘बीआइओएनजेड एक्स’ इमेजिंग प्रोसेसर है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, “यह कार्ल जेइस वेरियो सोनार टी कोटिंग लेंस के 50 गुणा ऑप्टिकल जूम की क्षमता से लैस है। इसका लेंस 24 एमएम वाइड एंगल से लेकर 1,200 एमएम सुपर टेलोफोटो (35 एमएम फॉर्मेट के समकक्ष) तक है। कैमरा में क्लियर इमेज जूम फीचर है जो दूर की इमारतों, लोगों और जानवरों को बेहद करीब ले आता है।”

इस कैमरे में इसके अलावा ‘ऑप्टिकल स्टीडीशॉट’ फीचर्स है जो हाथ से फोटो खींचने के दौरान कैमरा हिलने से फोटो को खराब होने से बचाता है तथा इसमें फुल एचडी वीडियो रिकार्डिग की क्षमता है।

कंपनी ने कहा कि इस कैमरे का हाइ-कंट्रास्ट इलेक्ट्रॉनिक व्यूफाइंडर उतना ही सटीक है जितना किसी डीएसएलआर कैमरे का होता है, जिसके साथ मैनुअली टिल्टेबल 7.5 सेंटीमीटर का 921 डॉट रेजोल्यूशन क्षमता वाला एलसीडी व्यूफाइंडर भी है।

बिजनेस

फिनटेक फर्म भारतपे और अशनीर ग्रोवर के बीच विवाद खत्म, दोनों पक्षों में हुआ समझौता

Published

on

By

Loading

नई दिल्ली। फिनटेक फर्म भारतपे और उसके पूर्व को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर के बीच समझौता हो गया है। इस समझौते के साथ ही दोनों के बीच लंबे समय से चला आ रहा विवाद भी खत्म हो गया है। फिनटेक कंपनी भारतपे ने सोमवार को कहा कि उसके पूर्व सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर किसी भी रूप में कंपनी से नहीं जुड़ेंगे और न ही उनके पास कंपनी के कोई शेयर होंगे। भारतपे ने बयान में कहा कि भारतपे ने अपने पूर्व सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के साथ एक निश्चित समझौता किया है। यानी कुल मिलाकर अब विवाद पर पूर्ण विराम लग गया है.

बता दें कि विवादों के चलते मार्च 2022 में अशनीर को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से निकाल दिया गया था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ दायर कानूनी मामलों को वापस लेने का फैसला लिया है। भारतपे ने इस मामले में एक बयान जारी किया है. कंपनी ने बयान में लिखा- भारतपे का फोकस, प्रॉफिट के साथ ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने पर रहेगा. हमारी तरफ से अशनीर ग्रोवर को शुभकामनाएं।

 

क्या बोले अशनीर ग्रोवर?

मैं भारतपे के साथ एक निर्णायक समझौते पर पहुंच गया हूं। मैं प्रबंधन और बोर्ड पर अपना भरोसा रखता हूं, जो भारतपे को सही दिशा में आगे ले जाने के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं। मैं कंपनी के विकास के साथ लगातार जुड़ा हुआ हूं। मैं अब किसी भी पद पर भारतपे से नहीं जुड़ा रहूंगा, न ही कैपिटल टेबल का हिस्सा बनूंगा। मेरे शेष शेयरों का प्रबंधन मेरे फैमिली ट्रस्ट द्वारा किया जाएगा। दोनों पक्षों ने दायर मामलों को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। मुझे उम्मीद है कि भारतपे अपने सभी हितधारकों के लाभ के लिए आगे बढ़ता रहेगा और सफल होता रहेगा।

Continue Reading

Trending