Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलकाता टेस्ट : पुजारा का अर्धशतक, चायकाल तक भारत के 3/136 रन

Published

on

कोलकाता टेस्ट

Loading

कोलकाता टेस्टकोलकाता| चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 64) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 47) की संयम भरी पारियों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में चायकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 136 रन बना लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने भोजनकाल तक 27 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए थे। इसके बाद से पुजारा और रहाणे बिना किसी नुकसान के 90 रनों की साझेदारी कर चुके हैं।

पुजारा ने इस सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ते हुए 189 गेंदों का सामना कर 13 चौके लगाए हैं जबकि रहाणे ने 92 गेंदों पर छह चौके लगाए हैं। भोजनकाल तक पुजारा (31) और रहाणे दो रनों पर नाबाद थे। दोनों ने दूसरे सत्र में 31 ओवरों में 79 रन जोड़े।

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। लोकेश राहुल के स्थान पर टीम में शामिल किए गए शिखर धवन (1) सस्ते में पवेलियन लौट गए।  इसके बाद मुरली विजय (9) ने पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 29 रनों के कुल योग पर मैक हेनरी ने विजय को पवेलियन भेज भारत को दूसरा झटका दिया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में भी नाकाम रहे और एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर ट्रेंट बाउल्ट का शिकार हुए। कोहली जब आउट हुए, तब टीम का स्कोर 46 था।  न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी ने दो विकेट लिए, जबकि बाउल्ट एक विकेट लेने में सफल रहे।

भारत तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से 1-0 से आगे है। उसने कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 197 रनों से जीत हासिल की थी। भारत अगर कोलकाता टेस्ट जीत लेता है तो वह टेस्ट वरीयता क्रम में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। फिलहाल, पाकिस्तान नम्बर-1 पर काबिज है।

खेल-कूद

भारत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा तो बदलेगा वेन्यू, दुबई में हो सकता है खिताबी मुकाबला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान का भारी नुकसान हो सकता है। बता दें कि इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है और भारतीय टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचेगी या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है।

पीसीबी इस बार एशिया कप की तरह टूर्नामेंट को दो देशों में कराने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। पड़ोसी मुल्क का कहना है कि अगर रोहित की पलटन अगले साल होने वाले इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने नहीं पहुंचती है, तो यह टूर्नामेंट भारत के बगैर ही खेला जाएगा। पीसीबी ने आईसीसी से भी बीसीसीआई को मनाने की गुजारिश की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच पीछले कई समय से रिश्ते अच्छे नहीं हैं, जिसके चलते भारतीय टीम इस देश का दौरा नहीं करती है। इसी के चलते दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज भी नहीं खेली जाती है। भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के दौरान ही मैच खेले जाते हैं। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा सकता है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैंच लाहौर में खेला जाना है, लेकिन टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो फाइनल मैच भी पाकिस्तान के बाहर होगा, इसकी पूरी संभावना है कि ये मैच दुबई में कराया जा सकता है।

Continue Reading

Trending