Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार में छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर विधानसभा में हंगामा

Published

on

Loading

पटना| बिहार विधानसभा में शुक्रवार को अखिल विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों पर हुए लाठीचार्ज और पुलिस गोलीबारी को लेकर भाजपा ने हंगामा किया। हंगामे के बीच विधानसभा की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विधानसभा के अंदर और बाहर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने जबरदस्त हंगामा किया। कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के विधायक सदन में हंगामा करने लगे। विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कई बार उनसे उनकी सीट पर बैठने का आग्रह किया, लेकिन वे तैयार नहीं हुए।

हंगामे को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्य के जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि विपक्ष के हंगामे के कारण सदन का समय बर्बाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज को लेकर सरकार चर्चा कराने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि छात्रों के हंगामे की वीडियोग्राफी कराई गई है, जिसे पूरा सदन देख सकता है।

इधर, प्रतिपक्ष के नेता और भाजपा के विधायक नंदकिशोर यादव ने कहा कि सरकार लाठीचार्ज करने वाली पुलिस अधिकारियों पर कारवाई कर उन्हें दंडित करे। उन्होंने कहा कि छात्रों के प्रदर्शन पर न वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और न ही छात्रों को वार्ता के लिए बुलाया गया, बल्कि सीधे लाठीचार्ज और गोलीबारी की गई।

उल्लेखनीय है कि पटना में गुरुवार को एबीवीपी के छात्रों ने विधानसभा के घेराव की कोशिश की। संगठन का कहना है कि राज्य में शिक्षा के स्तर में गिरावट आ रही है, जिस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। एबीवीपी के कार्यकर्ता जब विधानसभा की ओर बढ़े, तो पुलिस से उनकी झड़प हो गई।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं तथा लाठीचार्ज किया। इस घटना में पुलिस सहित कम से कम 100 लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद 15 छात्रों को हिरासत में लिया गया है।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending