Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

शीतकालीन ओलम्पिक उद्घाटन समारोह को खास बनाना चाहता है चीन

Published

on

Loading

बीजिंग, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| बीजिंग शीतकालीन ओलम्पिक आयोजकों ने वैश्विक रूप से आमंत्रण देकर 2022 शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए प्रस्तावों की मांग की है। इन प्रस्तावों के लिए खोज सोमवार से शुरू हो गई है और यह बीजिंग के समयानुसार इस साल 31 दिसम्बर, 2018 को 16.00 बजे समाप्त होगें।

बीजिंग की 2022 ओलम्पिक एवं पैरालम्पिक शीतकालीन खेलों की आयोजन समिति ने यह जानकारी दी।

बीजिंग 2022 के एक अधिकारी लियाओ कुआन ने कहा, “हम अच्छे प्रस्तावों का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें बीजिंग शीतकालीन ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की दूरदर्शिता का जुनून नजर आए। इसमें चीन की संस्कृति की झलक हो और नए युग में चीन की उपलब्धियों की भी।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लियाओ ने कहा कि किसी भी चीनी और गैर चीनी संगठनों से लोग व्यक्तिगत रूप से इसमें हिस्सा ले सकते हैं। प्रतिभागियों की संख्या को कम करने के लिए चीनी लिपी के 8,000 शब्दों का प्रस्ताव लिया जाएगा।

इस प्रस्ताव को पूरे उद्घाटन समारोह या इस समारोह के किसी एक विषय पर रख कर तैयार किया जा सकता है।

लियाओ ने कहा कि उन्हें आशा है कि बीजिंग ओलम्पिक और पैरालम्पिक शीतकालीन खेलों के लिए प्रस्ताव बेहद अच्छे होंगे।

बीजिंग ओलम्पिक और पैरालम्पिक शीतकालीन खेलों के उद्घाटन समारोह का आयोजन चार फरवरी, 2022 को राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा।

इन प्रस्तावों के लिए बीजिंग-2022 एक रिव्यू बोर्ड का निर्माण करेगा, जो इन अगले साल जनवरी से मार्च तक इन प्रस्तावों को देखेगा। बेहतरीन 10 प्रस्तावों को पुरस्कृत किया जाएघा।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending