Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हरियाणा के सोनीपत में बोले पीएम मोदी- “कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है

Published

on

Loading

सोनीपत। पीएम मोदी ने हरियाणा के सोनीपत के गोहाना में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में करते हुए कहा कि सारे बुजुर्गों, भाई-बहनों, नौजवान साथियों को राम-राम। सोनीपत की इस धरती से मैं देश के महान सपूत सर छोटू रामजी को प्रणाम करता हूं। सर छोटू रामजी का जीवन किसानों और वंचितों के लिए समर्पित रहा। पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं आज जो कुछ हूं उसमें हरियाणा का बड़ा योगदान है। उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उस पर परिवारवाद को बढ़ाने का आरोप लगाया। अपने संबोधन में पीएम ने किसान, दलित और परिवारवाद का जिक्र किया।

बीजेपी के लिए बढ़ रहा समर्थन: पीएम मोदी

गोहाना में चुनावी रैली में कहा, “हरियाणा में मतदान का दिन जैसे-जैसे करीब आ रहा है, बीजेपी के लिए समर्थन बढ़ता जा रहा है।”कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है. जब किसी पार्टी का हाईकमान भ्रष्टाचारी होता है, तो नीचे लूट का खुला लाइसेंस मिल ही जाता है. आज से करीब 10 साल पहले जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी, तब कैसे ​प्रदेश को लूटा गया था।

सरकारी सिस्टम में भ्रष्टाचार पैदा करने वाली कांग्रेस: पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा, “यहां किसानों की जमीनों को लूटा गया, प्रदेश को दलालों और दामादों के हवाले कर दिया गया था। आप सभी लोग जानते हैं, जहां भी कांग्रेस को मौका मिला, जहां-जहां उसने पैर रखा, वहां भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद पक्का है। हमारे देश के सरकारी सिस्टम में भ्रष्टाचार पैदा करने वाली, पालने-पोषने वाली पार्टी कांग्रेस ही है।

हरियाणा में बीजेपी पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगे

सरकार की ओर से किसानों के हित में कई फैसलों का ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हरियाणा की बीजेपी सरकार ने किसानों से 24 फसलें MSP पर खरीदने का फैसला लिया है, लेकिन यहां पर जब कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी, तो MSP पर फसलें खरीदने से सबसे ज्यादा नफरत करती थी। यही कांग्रेस की सच्चाई है, जो प्रदेश के किसान को जरूर जाननी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 10 सालों से हरियाणा में बीजेपी की सरकार है लेकिन हमारी सरकार पर, हमारे मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगे। यहां बीजेपी सरकार ने, सरकारी नौकरियों में खर्ची और पर्ची को बंद किया।

आज मोबाइल फोन से लेकर लड़ाकू विमान और विमान वाहक पोत तक भारत में बना रहे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “देश से निर्यात होने वाले 35% से अधिक कालीन और करीब 20% कपड़े हरियाणा में ही बनते हैं। यहां बीजेपी औद्योगिक शहर बना रही है। यहां के नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा नौकरियां मिले, रोजगार मिले। अभी मारुति का कारखाना भी लगना यहां तय हो गया है। ऐसे कई बड़े-बड़े कारखाने यहां लगने वाले हैं। मेक इन इंडिया के 10 सालों ने भी इसमें बड़ी भूमिका निभाई है। मोबाइल फोन से लेकर लड़ाकू विमान और विमान वाहक पोत तक भारत में बना रहे हैं। तीन सालों के भीरत ही मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े सेक्टर में लाखों नए रोजगार बने हैं। आज भारत में बनी चीजें हम उन देशों में भी बेच रहे हैं जहां से पहले मंगवाया करते थे। भारत में बनी सुजुकी गाड़ियां मूलत: जापान की कंपनी है और गाड़िया यहां बनती है। जापान यहां से मंगवाता है।”

पिछले 10 साल में पूरी दुनिया में भारत पर भरोसा बढ़ा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “कल मैं अमेरिका से लौटा हूं। अमेरिका में मेरी मुलाकात दुनिया के बड़े-बड़े नेताओं और बड़ी-बड़ी कंपनियां चलाने वालों से हुईं। इन कंपनियों के सीईओ से मिला। एक-एक कंपनी लाखों-करोड़ों रुपये का कारोबार करती है। मैंने उन्हें भारत के युवाओं के टैलेंट के बारे में बताया है। पिछले 10 साल में पूरी दुनिया में भारत पर भरोसा बढ़ा है। अब भारत भ्रष्टाचार और परिवारवाद से मुक्त होकर तरक्की कर रहा है। दुनिया को लगता है कि आने वाले समय में ये देश सबसे तेज आगे बढ़ेगा। आज दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां भारत में निवेशे के लिए अपनी फैक्ट्रियां लगाने के लिए आतुर हैं। इतनी बड़ी कंपनियां भारत में निवेश करेगी, तो इसका सबसे ज्यादा फायदा मेरे हरियाणा को होगा।”

Continue Reading

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में दूसरे फेज की वोटिंग जारी, पीएम मोदी, शाह और नड्डा ने लोगों से बड़ी तादाद में मतदान की अपील की

Published

on

Loading

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत राज्य की 26 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से बड़ी तादाद में मतदान करने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से वोट करने की अपील करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर की वोटिंग है। सभी वोटर्स से मेरी अपील है कि वे अपना वोट जरूर दें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे सभी युवा साथियों को मेरा अभिनंदन!” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से राज्य को आतंकवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के लिए वोट करने की अपील की।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, ” जम्मू-कश्मीर के दूसरे चरण में मतदान के लिए जा रहे सभी मतदाताओं से आतंकवाद मुक्त व विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। एक ऐसी सरकार के लिए रिकॉर्ड मतदान करें, जो जम्मू-कश्मीर के युवाओं के स्वर्णिम भविष्य, वंचितों व महिलाओं के अधिकार व यहां के विकास के लिए कटिबद्ध होकर कार्य करे। आज लोकतंत्र को मजबूत करने और जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद, परिवारवाद व भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के लिए वोट करें।”

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए एक्स पर कहा, “आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान कर रहे समस्त मतदाताओं विशेषकर युवा साथियों से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। आपका प्रत्येक मत यहां सेवा, सुशासन व विकास का स्थापना करने के साथ भ्रष्टाचार, परिवारवाद और अराजकता से मुक्त करेगा। जम्मू-कश्मीर में निरंतर पुष्पित होता लोकतंत्र हम सभी की साझी जिम्मेदारी है। इस चुनाव में जन-जन की सहभागिता जम्मू-कश्मीर के सुनहरे भविष्य का पथ प्रशस्त करेगा।”

Continue Reading

Trending