Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

अकबर पर ईरानी ने कहा, जिस पर सवाल उठे हैं, उन्हें जवाब देना चाहिए’

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| पूर्व संपादक एवं विदेश राज्यमंत्री एम.जे. अकबर के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कहा कि ‘जिन महाशय पर सवाल उठे हैं, वही इसका जवाब देने की बेहतर स्थिति में हैं।’ यौन उत्पीड़न के खिलाफ देश में बढ़ते ‘मी टू’ अभियान में अकबर के खिलाफ आरोपों पर प्रतिक्रिया देने वाली स्मृति ईरानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम की दूसरी मंत्री हैं। उनसे पहले महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इस पर टिप्पणी की थी।

ईरानी ने कहा, “मीडिया कि सराहना करती हूं कि वे अपनी महिला सहकर्मियों के साथ खड़ा है। लेकिन मुझे लगता है जिस व्यक्ति पर सवाल उठे हैं, उसे ही इसका जवाब देना चाहिए, मुझे नहीं।”

ईरानी ने कहा कि वह मुद्दे पर लगातार और बार बार बोलती रही हैं, विशेषकर महिलाओं के आवाज उठाने को लेकर। उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न की घटनाओं को सामने लाने वाली महिलाओं का ना तो मजाक उड़ाना चाहिए और न ही उन्हें शर्मिदा किया जाना या शिकार बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, “यह उन लोगों के लिए मेरी एकमात्र अपील है, जो इस क्रोध की भावना को इंटरनेट और ऑफलाइन तरीके से बाहर निकलता हुआ देख रहे हैं।”

कई महिला पत्रकारों द्वारा अकबर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए जाने पर विपक्षी दलों की कड़ी अलोचना झेलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता की यह टिप्पणी आई है। विपक्षी दलों ने अकबर को पद से हटाने की भी मांग की है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending