Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ओडिशा में ‘आहार’ योजना शुरू

Published

on

Loading

भुवनेश्वर| ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को पांच शहरों के शहरी गरीबों के लिए सब्सिडी युक्त भोजन की योजना का शुभारंभ किया। एक अधिकारी ने बताया कि पटनायक ने आहार योजना की शुरुआत की, जिसके तहत भुवनेश्वर, कटक, राउरकेला, संबलपुर और बरहामपुर में गरीबों को पांच रुपये में दोपहर के भोजन में चावल और दलमा उपलब्ध कराया जाएगा।

वह शाम में राउरकेला के सरकारी अस्पताल में राज्य के स्थापना दिवस यानी उत्कल दिवस पर इसकी औपचारिक शुरुआत करेंगे।

सरकार का लक्ष्य 25,000 लोगों को सस्ते दर पर दोपहर का भोजन उपलब्ध कराना है।

यह सस्ता भोजन शहरों में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अस्पतालों में उपलब्ध कराया जाएगा।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी नाल्को, एमसीएल और राउरकेला इस्पात संयंत्र ने इस योजना का समर्थन किया, जिसके बाद राज्य सरकार ने प्रदेश की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को इसे क्रियान्वित करने के काम में शामिल किया है।

राज्य सरकार की ओडिशा खनन निगम (ओएमसी) आहार योजना को भुवनेश्वर और कटक में प्रायोजित करेगी, जबकि ओडिशा विद्युत उप्तादन निगम राउरकेला में इसे क्रियान्वित करेगा।

संबलपुर और बरहामपुर में आहार योजना को धन क्रमश: औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम (आईडीसीओ) और टाटा स्टील उपलब्ध कराएंगे।

 

उत्तर प्रदेश

मां शाकंभरी देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, 16 लोग घायल

Published

on

Loading

सहारनपुर। सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई जिसके चलते ट्राली में सवार 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही देहात कोतवाली प्रभारी चंद्र सेन सैनी मयफोर्स के घटनास्थल पर पहुंचें ओर 108 एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय भर्ती कराया।

बुधवार को सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की एक ट्रैक्टर ट्राली जैसे ही देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महेश्वरी गांव के पास पहुंची तो चालक को नींद की झपकी आ गई जिसके चलते ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। ट्रैक्टर ट्राली के खाई में पलटते ही उसमें सवार श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। राह चलते लोगों ने हादसे की सूचना देहात कोतवाली पुलिस व 108 एंबुलेंस को दी। सूचना मिलते ही देहात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक चंद्र सेन सैनी मयफोर्स के घटनास्थल पर पहुंचे ओर 108 एंबुलेंस की मदद से सभी घायल श्रद्धालुओं को उपचार हेतू जिला चिकित्सालय भर्ती कराया।

ये हुए घायल

अभिषेक पुत्र प्रतीश (20), विशाल पुत्र ओम कुमार (18), हर्षित पुत्र ऋषिपाल (15), अमरीश पुत्र श्याम सिंह (27), आशू पुत्र विनोद (18), कप्तान पुत्र अनिल (18), वेश पुत्र बिजेन्द्र (20), सुमित पुत्र अशोक (21), अनिकेत पुत्र रामचंद्र (16), आदेश पुत्र विनोद (16), कार्तिक पुत्र पंकज (18), काला पुत्र प्रितम (20), रितिक पुत्र ओमबीर (17), शौरभ पुत्र ओमबीर (18), आर्यन पुत्र सुमित (14) निवासीगण ग्राम लंढौरा गुर्जर व निगम पुत्र नरेश निवासी ग्राम कांकरकुई थाना रामपुर मनिहारान जनपद सहारनपुर हैं।

Continue Reading

Trending