Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान अफगान सरकार व तालिबान के बीच वार्ता कराने को राजी

Published

on

इस्लामाबाद,पाकिस्तान काबुल सरकार,तालिबान के बीच वार्ता कराए जाने, इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान काबुल सरकार तथा तालिबान के बीच वार्ता कराए जाने के लिए तैयार है। वार्ता अगले कुछ हफ्तों में होने की संभावना है। यह जानकारी एक शीर्ष पाकिस्तानी राजनयिक ने दी। समाचारपत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के मुताबिक, प्रधानमंत्री के मुख्य सलाहकार सरताज अजीज ने सीनेट के विदेशी मामलों की कमेटी से कहा, “पाकिस्तान अफगान तालिबान और अफगान सरकार के बीच कहीं भी शुरू होने वाली वार्ता में किसी भी तरह की भूमिका निभाने को तैयार है।”

तालिबान ने शांति वार्ता में पाकिस्तान के शामिल होने पर संदेह जताया था। अजीज ने कहा कि संभावित वार्ता का तालिबान के नेतृत्व में बढ़ रहे चरमपंथ पर सकारात्मक प्रभाव पड़ना चाहिए और उन्हें उम्मीद है कि इससे यह चरमपंथ कम होगा। उन्होंने कहा कि न सिर्फ तालिबान, बल्कि कई विदेशी लड़ाके अफगानिस्तान में लड़ रहे हैं। अजीज ने इस बात पर जोर दिया कि अफगान तालिबान को चुनावों में दिए गए अफगानिस्तान की जनता के जनादेश का सम्मान करना चाहिए। इससे पहले विदेश सचिव एजाज चौधरी ने कमेटी को बताया कि देश में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांव नहीं पड़े हैं और पाकिस्तान को इस आतंकवादी संगठन से कोई प्रत्यक्ष खतरा नहीं है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों को हालात से सावधान रहना चाहिए और अहतियातन कदम उठाना चाहिए।

उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी नेशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी के बीच समझौता हो गया है, लेकिन समझौते को अंगीकार नहीं किया गया है। अफगानिस्तानी संसद पर हमले एक दिन बाद वार्ता पर सहमति की बात सामने आई है, जिसकी जिम्मेदारी अफगान तालिबान ने ली है।

अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीन के युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर ही बैडमिंटन खेलते हुए चीन के एक युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना पर भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु भी दुखी नजर आई।

बता दें कि चीन के 17 साल के बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी झांग झिजी की कोर्ट में हार्ट अटैक से मौत हो गई। यह घटना रव‍िवार देर रात की है। झांग झिजी ने किंडरगार्टन में बैडमिंटन खेलना शुरू किया और पिछले साल चीन की नेशनल यूथ टीम में शामिल किया गया। इंडोनेशिया (जकार्ता) में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी पहले बेहोश हुआ और फिर उसे हार्ट अटैक आया जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके बाद इस युवा ख‍िलाड़ी को वेन्यू पर ही इलाज दिया गया लेकिन हलचल न दिखते हुए फिर उनको एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रात में उनकी मौत हो गई। इस ख‍िलाड़ी की मौत के बाद भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु ने एक पोस्ट ल‍िखा है। स‍िंधू ने X पर ल‍िखा- जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप से युवा बैडमिंटन खिलाड़ी झांग झ‍िजी के निधन की खबर बेहद दुख है, मैं इस दुखद समय में झांग के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। आज दुनिया ने एक असाधारण प्रतिभा खो दी है।

Continue Reading

Trending