Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

शतरंज ओलंपियाड में भारत ने जीता गोल्ड मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। शतरंज ओलंपियाड में गोल्ड मेडल जीतने पर पीएम मोदी काफी खुश हैं। उन्होंने सोमवार को गोल्ड मेडल जीतने पर पुरुष एवं महिला शतरंज टीम की सराहना करते हुए कहा कि यह उल्लेखनीय उपलब्धि भारत की खेल यात्रा में एक नया अध्याय जोड़ती है।

पुरुष टीम में विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश के साथ अर्जुन एरिगेसी, आर प्रगनानंद शामिल थे। वहीं, महिलाओं में डी हरिका, दिव्या देशमुख और वंतिका अग्रवाल ने जीत में अहम भूमिका निभाई है।

पीएम मोदी ने कहा, “भारत ऊर्जा और सपने से भरा हुआ है। हर दिन हम नई उपलब्धियां देखते हैं। आज, शतरंज ओलंपियाड में भारत की महिला और पुरुष, दोनों टीमों ने गोल्ड जीता है।”

भारत की पुरुष टीम ने फाइनल राउंड में स्लोवेनिया की टीम को 3.5-0.5 से मात दी। वहीं महिला टीम ने फाइनल में अजेरबेजान को मात देकर खिताब अपने नाम किया।

Continue Reading

खेल-कूद

भारत ने जीता 280 रनों से अपना पहला टेस्ट मैच ,अश्विन ने चटकाए 6 विकेट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश को 280 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रनों का टारगेट रखा था जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम खेल के चौथे दिन लंच से पहले 234 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम की जीत के हीरो आर.अश्विन रहे, जिन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लिये. उन्होंने इस मैच में शतक भी लगाया।

बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गयी

जीत के लिए 515 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गयी. बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हसन शंटो ने सबसे ज्यादा 82 रन का योगदान दिया. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने छह जबकि रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट चटकाये. बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 158 रन से आगे से करते हुए पहले सत्र के अंदर 76 रन जोड़ कर बाकी बचे छह विकेट गंवा दिये. भारत ने इस मैच की पहली पारी में अश्विन (113) और जडेजा (86) के बीच सातवें विकेट के लिए 199 रन की साझेदारी के दम पर 376 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पहली पारी को 149 रन पर समेट दिया था.

गिल और पंत का चला जादू

भारत ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रन बनाकर घोषित की थी. टीम के लिए शुभमन गिल ने नाबाद 119 जबकि टेस्ट में वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 109 रन का योगदान दिया था.र.अश्विन रहे, जिन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लिये. उन्होंने इस मैच में शतक भी लगाया.

Continue Reading

Trending