Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुंबई इंडियंस के सामने ‘करो या मरो’ की स्थिति

Published

on

Rohit sharma new

Loading

मुंबई। मुंबई इंडियंस आईपीएल-8 में गुरुवार को जब अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेंगे तो टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उनके सामने एकमात्र विकल्प जीत हासिल करने का होगा। मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद टीम के 12 मैचों से 12 अंक हैं। ऐसे में प्लेऑफ में स्थान पक्का करने के लिए उसे अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे।

दूसरी ओर, नाइट राइडर्स के 12 मैचों से 15 अंक हैं और टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए नाइट राइडर्स को और एक अंक की जरूरत है। दोनों टीमों ने इससे पूर्व मौजूदा संस्करण के पहले मैच में 8 अप्रैल को एक-दूसरे का सामना किया था जिसे मुंबई इंडियंस ने सात विकेट से जीता था। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस को पिछले मैच में अब्राहम डिविलियर्स ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से धो कर रख दिया था। रॉयल चैलेंजर्स यह मैच 39 रनों से जीत गए थे।

दूसरी ओर, नाइट राइडर्स अपने पिछले मैच में शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को एक विकेट से हराने में कामयाब रहे। किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रन बनाए। हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों में 51 रनों की पारी खेल कर नाइट राइडर्स की जीत में अहम भूमिका निभाई। बहरहाल, रॉयल चैलेंजर्स के सामने खराब प्रदर्शन के बाद गुरुवार को नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को अपनी लय वापस पानी होगी।

विनय कुमार के स्थान पर शामिल किए गए जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच में चार ओवरों में 50-50 रन दिए थे। मिशेल मैक्लेनेगन भी खासे महंगे साबित हुए। ऐसे में टीम बहुत हद तक लसिथ मंलिगा पर निर्भर होगी। बल्लेबाजी में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाजों पार्थिव पटेल और लेंडल सिमंस का प्रदर्शन सराहनीय रहा है लेकिन मध्यक्रम में यह निरंतरता नहीं दिखी है। रोहित शर्मा, कीरन पोलार्ड और अंबाती रायडू पर इस बड़ी जिम्मेदारी को निभाने का दबाव होगा।

वहीं, नाइट राइडर्स की एक जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा देगी। टीम के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (325), गौतम गंभीर (288), मनीष पांडे (203) के बल्ले से इस सत्र में निकले रन इसे साबित भी करते हैं। इसके अलावा आंद्रे रसेल (287) और यूसुफ पठान ने भी अहम मौकों पर टीम की नैया पार लगाई है। गेंदबाजी में उमेश यादव, पीयूष चावला और रसेल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उमेश ने मौजूदा संस्करण में 11 मैचों में नौ जबकि रसेल और चावला ने 11-11 विकेट हासिल किए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला खत्म होने के बाद बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन भी वापसी कर चुके हैं और यह नाइट राइडर्स को और मजबूती प्रदान करेगा। आईपीएल में दोनों टीमें 15 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं जिसमें 10 बार मुंबई इंडियंस विजयी रहे हैं।

टीम (संभावित) :
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडिल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डे लांज, पवन सुयाल, श्रेयष गोपाल, बेन हिल्फेन्हॉस, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैक्लेनगन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वखारे, नितीश राणा, सिद्धेष लाड, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, शाकिब अल हसन, पीयूष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडेय, सूर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शेल्डन जैक्सन, आदित्य गढ़वाल, के. सी. करियप्पा, वैभव रावल, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिंस, रायन टेन डोशेट, आंद्रे रसेल, ब्रैड हॉग, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सेना के दो जवानों का किया अपहरण, एक भागने में कामयाब, दूसरे का गोलियों से छलनी शव मिला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के जंगली इलाके में आतंकियों ने सेना के 2 जवानों का अपहरण कर लिया। हालांकि, एक जवान आतंकियों के चंगुल से छूटकर वापस आने में कामयाब हो गया है, लेकिन दूसरे की बेरहमी से ह्त्या कर दी गई है। उसका गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों जवान प्रादेशिक सेना की 161वीं इकाई के हैं। 8 अक्टूबर को शुरू किए गए आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जंगली इलाके से उन्हें अगवा किया गया। इनमें से एक जवान भागने में सफल रहा। उसे दो गोली लगी है। बुधवार सुबह दूसरे जवान का शव मिला। उसके शरीर पर गोलियों के कई निशान हैं।

घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी स्थिति स्टेबल है। आतंकियों की तलाश के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है। बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब 8 अक्टूबर को ही जम्मू-कश्मीर में मतगणना संपन्न हुई है और अब यहां नई सरकार बनने जा रही है। नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन यहां सरकार बनाने जा रही है। अब राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार की भी चुनौती बढ़ जाएगी। सफल चुनाव आयोजन से पाकिस्तान और पाक परस्त संगठन खार खाए बैठे हैं। इसके बाद अब यहां आतंकी गतिविधियों में भारी इजाफा होने की आशंका है।

Continue Reading

Trending