Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंदौर टेस्ट : भारत ने न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला (216/6)

Published

on

Loading

इंदौर, भारत ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दूसरे सत्र में बेहतरीन वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के पांच विकेट चटका डाले। भारत के 557 रनों के जवाब में सोमवार को पहले सत्र में बेहतर नजर आ रही न्यूजीलैंड टीम चायकाल तक 216 रन बनाने में छह विकेट गंवा चुकी है।

तीसरे दिन के पहले सत्र में किवी टीम ने महज एक विकेट गंवाया था। चायकाल तक जिमी नीशम 37 और मिशेल सैंटनर छह रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले, शनिवार के अपने स्कोर 28 रनों से आगे खेलने उतरी किवी टीम ने टॉम लाथम (53) और मार्टिन गुप्टिल (72) की सधी पारियों की मदद से पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट लाथम के रूप में इसी स्कोर पर गिरा। उन्हें अश्विन ने अपनी गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

लाथम के बाद गुप्टिल का साथ देने आए कप्तान केन विलियमसनस(8) को भी अश्विन ने क्रिज पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया।

किवी टीम के तीसरे विकेट के लिए गुप्टिल के साथ पारी संभालने आए रॉस टेलर भी खाता खोले बिना अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच बैठे। टीम का चौथा विकेट गुप्टिल के रूप 148 के कुल योग पर गिरा। उन्हें भी अश्विन ने रन आउट किया। । उन्होंने अपनी पारी में 114 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के लगाए।

गुप्टिल के बाद मैदान पर आए ल्यूक रोंची बिना एक भी रन बनाए अश्विन की गेंद का शिकार हुए। उन्हें रहाणे ने कैच आउट किया। इस वक्त टीम का स्कोर 148 था। बीजे वॉटलिंग को रवींद्र जडेजा ने 201 के कुल स्कोर पर रहाणे के हाथों कैच कराया।

इसके बाद नीशम और सैंटनर ने चायकाल तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

भारत की तरफ से अश्विन ने चार और जडेजा ने एक विकेट लिया।

खेल-कूद

भारत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा तो बदलेगा वेन्यू, दुबई में हो सकता है खिताबी मुकाबला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान का भारी नुकसान हो सकता है। बता दें कि इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है और भारतीय टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचेगी या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है।

पीसीबी इस बार एशिया कप की तरह टूर्नामेंट को दो देशों में कराने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। पड़ोसी मुल्क का कहना है कि अगर रोहित की पलटन अगले साल होने वाले इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने नहीं पहुंचती है, तो यह टूर्नामेंट भारत के बगैर ही खेला जाएगा। पीसीबी ने आईसीसी से भी बीसीसीआई को मनाने की गुजारिश की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच पीछले कई समय से रिश्ते अच्छे नहीं हैं, जिसके चलते भारतीय टीम इस देश का दौरा नहीं करती है। इसी के चलते दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज भी नहीं खेली जाती है। भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के दौरान ही मैच खेले जाते हैं। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा सकता है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैंच लाहौर में खेला जाना है, लेकिन टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो फाइनल मैच भी पाकिस्तान के बाहर होगा, इसकी पूरी संभावना है कि ये मैच दुबई में कराया जा सकता है।

Continue Reading

Trending