Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

प्रीमियर लीग : आर्सेनल ने फुल्हम को 5-1 से करारी शिकस्त दी

Published

on

Loading

लंदन, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| आर्सेनल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के आठवें दौर के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां फुल्हम को 5-1 से पराजित किया। बीबीसी के अनुसार, मुख्य कोच युनाई एमरी के मार्गदर्शन में लंदन स्थिन क्लब की इस सीजन सभी टूर्नामेंट में यह लागातार आठवीं जीत है। अप्रेल 2015 के बाद से आर्सेनल का यह सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

आर्सेनल ने पूरे मैच के दौरान मेजबान टीम पर दबाव बनाए रखा। 29वें मिनट में मेहमान टीम के लिए पहला गोल फ्रांस के स्ट्राइकर एलेक्जेंडर लाकाजेट ने दागा।

फुल्हम की टीम पहला हाफ समाप्त होने से पहले वापसी करने में कामयबा रही। मेजबान टीम के लिए बराबरी का गोल 44वें मिनट में जर्मनी के साथ फीफा विश्व कप का खिताब जीत चुके फारवर्ड खिलाड़ी आंद्रे शूर्ले ने किया।

दूसरे हाफ में आर्सेनल ने मैच को एकतरफा कर दिया। 49वें मिनट में लाकोजेट ने मैच का अपना दूसरा गोल किया। मिडफील्डर एरोन रैमसे ने भी मेहमान टीम के अटैक में अपना योगदान दिया और 67वें मिनट में गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया।

फारवर्ड खिलाड़ी ने पियरे-एमेरिक आउबामयांग ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 79वें मिनट एवं इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

इस बड़ी जीत के बाद अर्सेनल तालिका में 18 अंकों के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गया है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending