Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एशियन हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी का अनावरण 16 अक्टूबर को

Published

on

Loading

मस्कट (ओमान), 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| यहां 18 अक्टूबर से शुरू हो रही एशिया हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी-2018 की ट्रॉफी का अनावरण टूर्नामेंट शुरू होने से दो दिन पहले 16 अक्टूबर को किया जाएगा। सोमवार को एक बयान के जरिए इस बात की जानकारी दी गई। सुल्तान काबूस स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता भारत के अलावा एशियाई खेलों की विजेता जापान के अलावा पाकिस्तान, मलेशिया और कोरिया की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) के अध्यक्ष एचआरएस प्रिंस अबदुल्लाह अहमद शाह ने कहा, “मैं इस बात को बताते हुए खुश हूं कि एशियन हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी-2018 की ट्रॉफी का अनावरण 16 अक्टूबर को मस्कट में किया जाएगा। यह टूर्नामेंट इसमें हिस्सा लेने वाली टीमों के लिए काफी अहम है खासकर उनके लिए जो इसी साल भुवनेश्वर में खेले जाने वाले विश्व कप में शिरकत करेंगी।”

इस टूर्नामेंट की मेजबानी ओमान को मिली है। इस मौके पर ओमान हॉकी महासंघ के अध्यक्ष कप्तान तालिब बिन खामिस अल वाहिबि ने कहा, “एशिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट्स में से एक की मेजबानी करके हमें खुशी हो रही है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि इस टूर्नामेंट को शानदार बनाने के लिए ओमान हॉकी महासंघ पूरी कोशिश करेगा।”

भारत की कोशिश अपना तीसरा खिताब जीतने की होगी। उसने 2011 और 2016 में जीत हासिल की थी। मौजूदा विजेता भारत अपना पहला मैच मेजबान टीम के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद वह अपना दूसरा मैच 20 अक्टूबर को पाकिस्तान और फिर अगले दिन जापान के सामने उतरेगी। 23 अक्टूबर को उसका सामना मलेशिया से होगा। 24 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया से भारत की भिड़ंत होगी।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending