Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

श्रीलंका : तमिल टाइगर के समर्थन में टिप्पणी करने वाली पूर्व मंत्री विजयकला गिरफ्तार

Published

on

Loading

कोलंबो, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| श्रीलंका की पूर्व मंत्री विजयकला महेश्वरन को तमिल टाइगर्स की वापसी पर टिप्पणी करने को लेकर सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आतंकवादी समूह तमिल टाइगर्स के कारण श्रीलंका में लंबे समय तक गृहयुद्ध चला था।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ के अनुसार, पुलिस सूत्रों ने कहा कि विजयकला महेश्वरन को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह श्रीलंका पुलिस की संगठित अपराध शाखा में अपना बयान देने आई थीं। विजयकला ने लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) पर यह टिप्पणी जून में की थी, जिस दौरान वह महिला मामलों के मंत्रालय की उपमंत्री थीं।

विजयकाला ने कहा था, “हम जब 18 मई, 2009 से पहले अपने जीवन को देखते हैं तो आज की परिस्थितियों में लिट्टे की वापसी की जरूरत नजर आ रही है। अपने घर की महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा व बच्चों को स्कूलों से सुरक्षित घर आने के लिए लिट्टे का शासन वापस आना चाहिए।”

विजयकला की इन टिप्पणियों ने देश में तूफान खड़ा हो गया, खासतौर से सिंहली राष्ट्रवादी नेताओं के बीच, जिनमें पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के समर्थक शामिल है। इन सभी ने तीन जुलाई को विजयकला को हटाने की मांग को लेकर संसद के एक सत्र को बाधित किया था।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending