Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एससी/एसटी एक्ट पर अनुप्रिया को बीएचयू छात्रों की नाराजगी झेलनी पड़ी

Published

on

Loading

लखनऊ, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को सोमवार को बीचएयू छात्रों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। छात्रों ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) अधिनियम के विरोध में मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए। एक अधिकारी ने कहा कि केंद्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में लक्ष्मण दास गेस्ट हाउस से बाहर निकल रही थीं, तभी प्रदर्शनकारियों ने उनके वाहन को घेर लिया। इनमें अधिकांश छात्र थे।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने एससी/एसटी एक्ट के तहत तत्काल गिरफ्तारी के प्रावधान को बहाल करने के विरोध में नारे लगाए।

मंत्री के सुरक्षाकर्मियों एवं उनके पति तथा प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी बहस हुई।

थोड़ी ही देर बाद छात्रों के एक दूसरे समूह ने मंत्री के वाहन को घेर लिया। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर एससी-एसटी एक्ट को कमजोर करने का आरोप लगाया।

मंत्री को अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा में परिसर से बाहर ले जाया गया। अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) भाजपा की सहयोगी पार्टी है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending