Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

अपोलो म्यूनिख ने कैंसर कवर के लिए लाई ‘आईकैन’ योजना

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 27 सितंबर (आईएएनएस)| कैंसर अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस ने कैंसर की बीमारी को कवर करने वाली एक विशेष योजना ‘आईकैन’ लांच किया है, जिसके तहत बीमाकृत व्यक्ति को कैंसर की बीमारी की पहचान होने पर उनके इलाज के लिए बीमा की राशि का 60 फीसदी का भुगतान तत्काल किया जाता है। ‘आईकैन’ के लांच पर यहां अपोलो म्यूनिख हेल्थ के इंश्योरेंस के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एंटोनी जैकब ने बुधवार को बताया कि इस योजना में बीमा की प्रीमियम राशि भी काफी किफायती है।

उन्होंने कहा कि देश में हर साल सात लाख कैंसर के मरीजों की पहचान हो रही है और एक अनुमान के अनुसार देशभर में कैंसर के तकरीबन 25 लाख मरीज हैं। उन्होंने कहा कि कैंसर का इलाज महंगा होने के कारण हर किसी का इलाज सही तरीके से इलाज हो पाता है, जिससे मरीजों की जल्द ही मौत हो जाती है।

जैकब ने कहा, कैंसर के मरीजों का इलाज सुगम बनाने के मकसद से ही हमने यह योजना लाई है।

कंपनी के एक अधिकारी ने योजना के प्रमुख लाभों का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें एडवांस ट्रीटमेंट को कवर किया जाता है और जीवनभर रीन्यूअल का प्रावधान है।

उन्होंने बताया कि रोग की पहचान होने पर बीमित राशि के 60 फीसदी का भुगतान किया जाता है। उसके बाद एडवांस स्टेज में सौ फीसदी बीमित राशि का भुगतान किया जाता है। इसके तहत कैसलेस ट्रीटमेंट की सुविधा उपलब्ध है।

जैकब ने कहा, हमने आईकैन में पीड़ित परिवार की मदद करने के साथ-साथ मरीज के अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के खर्च को भी शामिल किया है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending