Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

आईएसएल-5 : नए सीजन के पहले मुकाबले में पुणे से भिड़ेगी दिल्ली

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को दिल्ली डायनामोज क्लब का सामना एफसी पुणे सिटी से यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा।

इस मुकाबले के केंद्र में मेहमान कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल होंगे, जो बीते सीजन डायनामोज के कोच थे। स्पेनिश कोच की देखरेख में डायनामोज बीते सीजन में आठवें स्थान पर रही थी और दोनों के लिए बीता सीजन निराशा का विषय रहा था।

बीते सीजन के बाद पुर्तगाल ने डायनामोज छोड़ दिया था और एफसी पुणे सिटी से जुड़ गए थे। अब उनके सामने खुद को साबित करने की चुनौती है क्योंकि नई टीम के साथ वह अपनी पुरानी टीम को हराते हुए सीजन का विजयी आगाज करना चाहेंगे।

दिल्ली की टीम ने पुर्तगाल के स्थान पर एक अन्य स्पेनिश जोसेफ गोम्बाउ को अपना कोच बनाया है। जोसेफ ने इस टीम के विदेशी खिलाड़ियों की फौज को नए सिरे से खड़ा किया, जिससे कि वे टीम में शामिल प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के साथ बेहतर तालमेल बना सकें।

गोम्बाउ ने कहा, हर किसी का मकसद जीतना है और मेरा मकसद भी यही है। हम शुरुआत से प्रतिस्पर्धी टीम के तौर पर गिने जाना चाहते हैं।

गोम्बाउ ने अपने देश के चार खिलाड़ियों के साथ नए सीजन के लिए करार किया। मार्कोस तेबार इनमें से सबसे चर्चित नाम हैं। तेबार बीते सीजन में पुणे के लिए खेले थे और अब वह दूसरी बार दिल्ली के लिए खेलते दिखेंगे। बीते सीजन में मिडफील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अब उनसे यही उम्मीद है कि वह अपनी पुरानी टीम के खिलाफ भी चमकदार खेल जारी रखेंगे।

गोम्बाउ ने कहा, मार्कोस काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। वह किसी योजना को अमली जामा पहना सकते हैं। एक अच्छा इंसान होने के अलावा वह हर किसी से दोस्ताना हैं और भारतीय खिलाड़ियों को उनका साथ काफी पसंद आ रहा है। खुले मन वाला ऐसा खिलाड़ी टीम के लिए बेहद जरूरी होता है।

पुणे सिटी के पास कई स्टार खिलाड़ी हैं और पुर्तगाल के पास आक्रमण लाइन में चयन के लिए काफी कुछ है। पुर्तगाल ने कहा, मेरे लिए यह एक अलग तरह की चुनौती है। दिल्ली का धन्यवाद। इसके लिए करार करके मैं खुश था लेकिन अब मैंने पुणे के साथ करार कर लिया है। मुझे पुणे पर भरोसा है। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। हम सुधार की कोशिश करेंगे। यह आसान नहीं होगा लेकिन हमें अपनी रणनीति पर भरोसा है।

पुणे के िए एलिलियानो अल्फारो और मार्सेलिन्हो काफी अहम साबित होंगे। इनकी जोड़ी खतरनाक है और बीते सीजन में इन्होंने इसे साबित भी किया है। दिल्ली की डिफेंस को इनसे काफी सावधान रहने की जरूरत है।

इसके अलावा तेजतर्रार विंगर अशिक कुरुनियन और निखिल पुजारी अलग-अलग छोर पर पुणे के लिए जिम्मेदारी सम्भालेंगे। दिल्ली के फुल बैक खिलाड़ियों को इन्हें रोकने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा।

पुणे की टीम स्थायित्व लिए नजर आती है और पुर्तगाल को सकारात्मक शुरुआत की उम्मीद है। हालांकि, दिल्ली की युवा टीम ऊर्जा से भरपूर है और वह पुणे को आसानी से तीन अंक नहीं लेने देगी। ऐसे में देखना होगा कि क्या दिल्ली के मौजूदा खिलाड़ी बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अपने पूर्व कोच की रणनीति को नाकाम कर पाते हैं या नहीं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending