Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आईएस ने तुर्की के सैनिकों को जिंदा जलाते वीडियो जारी किया

Published

on

Loading

आईएस ने तुर्की के सैनिकों को जिंदा जलाते वीडियो जारी किया

बैरूत | आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उत्तरी सीरिया में तुर्की के सैनिकों के रूप में दिख रहे दो लोगों को जिंदा जलाते दिखाया गया है। समाचार एजेंसी ‘एफे’ की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो गुरुवार को जारी किया गया, जिसमें दोनों पीड़ित और आईएस आतंकवादी तुर्की भाषा में बात करते नजर आ रहे हैं। हालांकि, 19 मिनट के इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है।

अमेरिकी नेतृत्व वाले ‘जेहादी गठबंधन’ में तुर्की की भागीदारी की आलोचना करते हुए, आतंकवादियों ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के खिलाफ प्रतिशोध की धमकी दी है।

तुर्की के सैनिक हाल ही में आईएस के गढ़ अल-बाब में उसके खिलाफ अभियान में उत्तरी सीरिया के गैर-इस्लामिक गुटों के साथ शामिल हुए।

वीडियो में एर्दोगन की निंदा सुनी जा रही है। तुर्की के दोनों सैनिक ‘खिलाफत के सैनिकों’ (आईएस अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों को यह नाम देता है) के खिलाफ लड़ाई की बात स्वीकार करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें अलेप्पो के पास पकड़ा गया था।

उसके बाद वीडियो में तुर्की सैनिकों की यूनिफॉर्म पहने दोनों व्यक्तियों को जिंदा जलाते दिखाया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने यमन में हूती विद्रोहियों के 15 ठिकानों पर किया हमला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने यमन में हूती विद्रोहियों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर शुक्रवार को हमला कर उनकी हथियार प्रणालियों, अड्डों और अन्य उपकरणों को निशाना बनाया. यमन के हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन प्राप्त है. अधिकारियों के अनुसार, हूती विद्रोहियों के पांच स्थानों पर स्थित विभिन्न ठिकानों पर सैन्य विमानों और युद्धपोतों के जरिए बमबारी की गई.

हूती मीडिया में जारी खबरों में बताया गया कि प्रमुख बंदरगाह शहर होदेदा के हवाई अड्डे तथा हूती नियंत्रण वाले सैन्य अड्डे कथीब पर सात हमले किए गए. इसमें बताया गया कि यमन की राजधानी सना के सेयाना क्षेत्र में चार तथा धमार प्रांत में दो हमले किए गए.

इससे पहले भी अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने यमन में एक दर्जन से अधिक हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हमले किया गया था. यह ईरान से जुड़े समूह के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का नया दौर है. बता दें कि हूती विद्रोही क्षेत्र में जहाजों को लगातार निशाना बना रहे हैं. अमेरिका ने हूती के खिलाफ लगभग रोज हमले किए हैं.

Continue Reading

Trending