Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

एक पेड़ मां के नाम’ अभियान से मिलेगी प्रेरणाः सीएम योगी

Published

on

Loading

लखनऊ| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का उल्लेख किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर इसकी सराहना की। सीएम योगी ने लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ‘एक_पेड़_मां_के_नाम’ अभियान के उल्लेख से असंख्य लोगों को अपनी पूज्य मां के साथ मिलकर या उनकी स्मृति में उनके नाम पर पेड़ लगाने की प्रेरणा प्राप्त होगी।

सीएम की अपील- धरा को हरित बनाने के अभियान से जुड़ें

सीएम योगी ने लिखा कि पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण-संवर्धन और पारिस्थितिकी संतुलन का आधार है। आइए, हम सभी अपनी मां और धरती मां के लिए समर्पित होकर अपनी धरा को हरित बनाने के इस अभियान से जुड़ें और सृष्टि-कल्याण के पुनीत कार्य में सहभागी बनें।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

जवान बनाने वाली ‘टाइम मशीन’ के नाम पर कानपुर के ‘बंटी-बबली’ ने बुजुर्गों को लगाया 35 करोड़ का चूना

Published

on

By

Loading

कानपुर। यूपी के कानपुर से ठगी का ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। यहां एक बंटी-बबली पति-पत्नी ने बुजुर्गों को जवान बनाने का लालच देकर करोड़ों रु ठग लिए। इसके बाद दोनों पकडे जाने के डर से विदेश भाग गए। पता चला है कि दोनों ने लोगों से करीब 35 करोड़ रु की ठगी की है।

उन्‍होंने बताया कि इसके लिए ऑक्‍सीजन थेरेपी दी जाएगी। इसके लिए उन लोगों ने इजरायल से 25 करोड़ की मशीन मंगाकर कानपुर में लगाई है। इतना ही नहीं दोनों ने कस्टमर्स को ऑफर भी दिया कि अगर वे अपने साथ अन्य को भी जोड़ते हैं तो उनका ट्रीटमेंट फ्री होगा। इस चैन सिस्टम की वजह से कई लोग झांसे में आ गए। किदवई नगर की एक बुजुर्ग महिला को जब ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया। पता चला कि दंपती ने अब तक कई बुजुर्गों को अपना शिकार बनाया है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

साकेत नगर में पिछले दिनों राजीव दुबे और उनकी पत्‍नी रश्मि ने मिलकर रिवाइवल वर्ल्‍ड नाम से एक थेरेपी सेंटर खोला। इन लोगों ने दावा किया कि यहां ऑक्‍सीजन थेरेपी की मदद से बुजुर्गों को जवान बना दिया जाएगा। कानपुर की हवा बहुत तेजी से प्रदूषित हो रही है, इसलिए ऑक्‍सीजन थेरेपी बहुत जरूरी है। इनके झांसे में कई बुजुर्ग आ गए। आरोपियों ने ऐसा चेन सिस्‍टम बनाया जिसमें और लोगों को जोड़ने पर फ्री में ट्रीटमेंट देने की बात कही। धीरे-धीरे कई लोग इनके झांसे में आने लगे।

शिकायतकर्ता महिला रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि उन्‍होंने गोविंद नगर थाने में रश्मि और राजीव दुबे के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वहीं, डीसीपी अंकिता शर्मा का कहना है कि आरोपियों की तलाश के लिए रेड कार्नर नोटिस भी जारी किए जाने की तैयारी चल रही है।

Continue Reading

Trending