Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एशिया कप फाइनल : भारत ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग

Published

on

Loading

दुबई, 28 सितम्बर (आईएएनएस)| अपने सातवें एशिया कप खिताब के लिए शुक्रवार को यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ने वाली भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है। मौजूदा विजेता भारत छह बार एशिया कप का खिताब जीत चुका है। बांग्लादेश ने तीसरी बार फाइनल में कदम रखा है और उसकी कोशिश अपने पहले खिताब को हासिल करने की है।

भारत ने 2016 में बांगलादेश को हराकर ही टूर्नामेंट अपने नाम किया था और एक बार फिर यह दोनों आमने-सामने हैं।

बांग्लादेश ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मोमिनुल हक के स्थान पर नजमुल इस्लाम को टीम में जगह मिली है।

भारत ने पिछले मैच में रोहित शर्मा, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया था। यह सभी इस मैच में वापस आ गए हैं। इसका मतलब लोकेश राहुल, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, दीपक चहर, मनीष पांडे टीम से बाहर किए गए हैं।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, नजमुल इस्लाम, इमरुल कायेस, महमुदुल्ला, मेहंदी हसन, रूबेल हुसैन और मुस्तफीजुर रहमान।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending