Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस का आरोप, शक्ति का केंद्रीकरण कर रहे मोदी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शक्ति का केंद्रीकरण करने और अलोकतांत्रिक तरीके से कार्य करने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि कांग्रेस ने यह आरोप 16 सचिवों को बिना मंत्रियों की अनुमति के हटाए जाने के तीन दिन बाद आया है।

कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि मंत्रियों को सचिवों की अदला-बदली के बारे मं् भी मीडिया से पता चला। उल्लेखनीय है कि सोमवार को ही जारी किए गए एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि गृह सचिव एल. सी. गोयल ने निजी कारणों से स्वसेवानिवृत्ति की मांग की थी, जिसे प्रधानमंत्री ने मंजूरी दे दी। सरकार ने सोमवार को वित्त सचिव राजीव मेहरिषी को नया केंद्रीय गृह सचिव नियुक्त कर दिया।

शर्मा ने कहा, “यह सरकार चलाने का लोकतांत्रिक तरीका नहीं है। यह चिंता की बात है। प्रधानमंत्री की मानसिकता बिल्कुल लोकतांत्रिक नहीं है।” उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) में सिर्फ गृह मंत्री और प्रधानमंत्री ही सदस्य हैं और ‘गृह मंत्री तक को इसका पता तब चला, जब प्रधानमंत्री ने नियुक्तियों को मंजूरी दे दी’। शर्मा ने कहा, “हम केंद्रीय मंत्रियों की पीड़ा को समझ सकते हैं, कि उन्हें नियुक्तियों के बारे में मीडिया से पता चला।”

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को फिर से लागू न करने के मोदी के फैसले पर शर्मा ने कहा कि सरकार का असली चेहरा सामने आ गया, और वह चेहरा ‘किसान विरोधी, गरीब विरोधी’ है। गुजरात में हार्दिक पटेल के नेतृत्व में आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे जनविरोध पर शर्मा ने कहा, “यह दर्शाता है कि गुजरात के विकास मॉडल का गुब्बारा फूट चुका है, क्योंकि यह मॉडल समावेशी नहीं था।”

नेशनल

एग्जिट पोल पर आया बृजभूषण शरण सिंह का बयान, कहा- जम्मू कश्मीर में बनेगी बीजेपी की सरकार

Published

on

By

Loading

नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब आठ चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। लेकिन उससे पहले सभी एग्जिट पोल दावा कर रहे हैं कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। सभी राजनीतिक दलों के नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हम देख सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार बनाएगी। हरियाणा को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा पर बोलना मना है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा विनेश और बजरंग का नाम मिट जाएगा

बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह को पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के खिलाफ बयान देने से मना किया हुआ है। बृजभूषण ने दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर निशाना साधा था। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि विनेश और बजरंग ने कुश्ती में नाम कमाया, उसी से मशहूर हुए, लेकिन अब कांग्रेस में शामिल होने से उनका नाम मिट जाएगा। बृजभूषण ने विनेश पर कुश्ती को बदनाम करने का आरोप लगाया।

Continue Reading

Trending