Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

चर्च पर हमलों के खिलाफ मिशनरी स्कूल व अस्पताल बंद, आंदोलन की चेतावनी

Published

on

missionary Hospital-school-close

Loading

लखनऊ। लखनऊ में सभी मिशनरी स्कूल और अस्पताल ईसाई समुदाय पर लगातार हो रहे हमलों और हाल ही में आगरा के एक गिरजाघर में की गई तोड़फोड़ के विरोध में गुरुवार को बंद रहे। मिशनरी कार्यालयों के संचालनकर्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बावजूद देशभर में ईसाइयों पर हो रहे हमले बंद नहीं हुए हैं और समुदाय असहाय हो गया है।

इससे पहले ईसाई समुदाय ने एक शांतिपूर्ण बैठक भी रखी और चेतावनी दी कि यदि समुदाय और उनकी संपत्ति को उचित सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई, तो उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा। कैथोलिक डायसिस के बिशॉप जेराल्ड मैथ्यू ने कहा कि ये हमले अमंगल का संकेत हैं और यह भी देखा गया है, ऐसी घटनाओं के बाद आश्वासन देने के बावजूद पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह विरोध सरकार के लिए चेतावनी है। उत्तर प्रदेश के हरदोई, उन्नाव, बहराईच, लखीमपुर, गोंडा, बाराबंकी, सीतापुर, श्रावस्ती और बलरामपुर में भी सभी मिशनरी स्कूल, क्लीनिक और अस्पताल विरोधस्वरूप बंद हैं।

असेम्बली ऑफ बिलिवर्स चर्च के बिशॉप अगस्टस एंथनी ने कहा कि यदि स्थिति नहीं बदलती है, तो पहले वे राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे और जरूरत पड़ी तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending