Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध आदेश पर रोक बरकरार

Published

on

Loading

वाशिंगटन, 13 जून (आईएएनएस)| अमेरिका की 9वीं सर्किट अपीलीय अदालत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संशोधित यात्रा प्रतिबंध आदेश पर जारी रोक बरकरार रखी है। ट्रंप ने सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाला कार्यकारी आदेश जारी किया था, जिस पर अदालत ने रोक लगा दी थी। इस रोक के विरोध में ट्रंप प्रशासन ने ऊपरी अदालत में अपील की थी।

सीएनएन के मुताबिक, न्यायाधीश माइकल डाले हॉकिंग्स, रोनाल्ड गोल्ड और रिचर्ड पेज की पीठ ने सोमवार को अपने फैसले में ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध आदेश पर लगी रोक को हटाने से इनकार कर दिया।

न्यायाधीशों ने अपने फैसले में कहा, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि राष्ट्रपति द्वारा यह कार्यकारी आदेश जारी करना, कांग्रेस द्वारा उन्हें दी गई शक्तियों से परे हैं। आव्रजन पर सिर्फ एक शख्स फैसला नहीं ले सकता।

न्यायाधीशों ने यात्रा प्रतिबंध मामले पर ट्रंप के ताजा ट्वीटों का हवाला दिया।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायली सेना का लेबनान में भीषण हमला, 400 हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायली सेना ने शनिवार को बताया कि लेबनान में हिजबुल्लाह को कमजोर करने के लिए उसका जमीनी अभियान जारी है। सेना ने हिजबुल्लाह के कमांड सेंटर, हथियारों को भंडार, सुरंगों और बहुत कुछ को निशाना बनाया। इजरायली सेना ने कहा कि उसने सोमवार को जमीनी अभियान शुरू होने के बाद से लगभग 400 हिजबुल्लाह लड़ाकों को मार गिराने का दावा किया है। उधर लेबनान का कहना है कि इजरायल के हमलों में हजारों लोग मारे गए हैं, जिनमें महिलाओं और बच्चों की संख्या सबसे अधिक है। इजरायल का कहना है कि वह सिर्फ उन्हीं जगहों को निशाना बना रहा है, जहां हिजबुल्लाह के मौजूद होने के पुख्ता सबूत हैं।

वहीं इजरायली मीडिया के अनुसार 200 मिसाइलें दागने के बाद एयर फोर्स तेहरान पर महत्वपूर्ण हमले की तैयारी कर रही है। बेरूत में शनिवार की रात को इजरायली हमलों से पूरे शहर में हलचल मच गई। बेरूत को ईरान समर्थित सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह का गढ़ माना जाता है। इजरायली सेना ने कहा कि दक्षिणी लेबनान के अंदर जमीनी अभियान शुरू करने के बाद से उन्होंने 400 से अधिक हिजबुल्लाह लड़ाकों को मार डाला है। इजरायली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने एक ब्रीफिंग में कहा, “जमीनी युद्ध की शुरुआत के बाद से सेना ने जमीन और हवा से लगभग 440 आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमे विभिन्न रैंकों के 30 कमांडर भी शामिल हैं।”

चल रहे हमलों के बीच इजरायली सेना ने निवासियों को बेरूत के दक्षिणी इलाकों से अलग जगह शिफ्ट होने को कहा है। इजरायली सेना ने कहा कि अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए आपको आस-पास की इमारतों को तुरंत खाली कर देना चाहिए और उनसे कम से कम 500 मीटर दूर चले जाना चाहिए।”

Continue Reading

Trending