Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में बाढ़ से 9 की मौत

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आई बाढ़ से नौ लोगों की मौत हो गई है। समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ का पानी गुरुवार को अपर दीर जिले में पहुंचा। बाढ़ के कारण यहां तीन महिलाओं, पांच बच्चों और एक मौलवी की मौत हो गई।

भारी बारिश के कारण जिले के निचले इलाकों में पानी का प्रवाह तेज हो गया, जिससे दुकानें, घर तथा मदरसे क्षतिग्रस्त हो गए।

स्थानीय लोगों के अनुसार, बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई बच्चे और लोग अभी लापता हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने यमन में हूती विद्रोहियों के 15 ठिकानों पर किया हमला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने यमन में हूती विद्रोहियों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर शुक्रवार को हमला कर उनकी हथियार प्रणालियों, अड्डों और अन्य उपकरणों को निशाना बनाया. यमन के हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन प्राप्त है. अधिकारियों के अनुसार, हूती विद्रोहियों के पांच स्थानों पर स्थित विभिन्न ठिकानों पर सैन्य विमानों और युद्धपोतों के जरिए बमबारी की गई.

हूती मीडिया में जारी खबरों में बताया गया कि प्रमुख बंदरगाह शहर होदेदा के हवाई अड्डे तथा हूती नियंत्रण वाले सैन्य अड्डे कथीब पर सात हमले किए गए. इसमें बताया गया कि यमन की राजधानी सना के सेयाना क्षेत्र में चार तथा धमार प्रांत में दो हमले किए गए.

इससे पहले भी अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने यमन में एक दर्जन से अधिक हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हमले किया गया था. यह ईरान से जुड़े समूह के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का नया दौर है. बता दें कि हूती विद्रोही क्षेत्र में जहाजों को लगातार निशाना बना रहे हैं. अमेरिका ने हूती के खिलाफ लगभग रोज हमले किए हैं.

Continue Reading

Trending