Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

विजय हजारे ट्रॉफी : बल्लेबाजों की शतकीय पारियों से जीते त्रिपुरा, सर्विसेज

Published

on

Loading

चेन्नई, 28 सितम्बर (आईएएनएस)| त्रिपुरा और सर्विसेज ने विजय हजारे ट्रॉफी में शुक्रवार को खेले गए ग्रुप-सी के मैचों में अपने-अपने बल्लेबाजों की शतकीय पारी के दम पर जीत हासिल की। इसके अलावा, ग्रुप-सी में खेले गए एक अन्य मैच में बंगाल ने अपने गेंदबाज के दम पर जीत हासिल की।

श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए मैच में त्रिपुरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्राविश शेट्टी (107) के शतक से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर राजस्थान के खिलाफ 242 रन बनाए।

इस पारी में ब्राविश के अलावा, विशाल घोष ने 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल अहम योगदान दिया। टीम का कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को त्रिपुरा के गेंदबाजों के आगे कमजोर देखा गया और उसकी पारी 194 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच में राजस्थान को 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान की पारी को 194 रनों पर समेटने में राजिब साहा ने सबसे अधिक तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, अभिजीत चक्रवर्ती, बुनती रॉय और हरमीत सिंह ने भी दो-दो विकेट लिए।

टीआई साइकिल्स ग्राउंड पर खेले गए मैच सर्विसेज ने टॉस जीतकर गुजरात को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रुजुल भट्ट (नाबाद 56) के अर्धशतक और कप्तान पार्थिव पटेल के 47 रनों के अहम योगदान से गुजरात ने सात विकेट के नुकसान पर 219 रनों का स्कोर खड़ा किया।

पार्थिव और रुजुल के अलावा, इस पारी में हेमांग पटेल ने 33 और क्षितिज पटेल ने 28 रनों का योगदान दिया। सर्विसेज के लिए दिवेश पठानिया ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्विसेज ने रवि चौहान की नाबाद 106 रनों की शतकीय पारी के दम पर गुजरात को नौ विकेट से हरा दिया।

सर्विसेस की इस जीत में गहलोत राहुल सिंह (55) के अर्धशतक और नकुल हरपाल 46 रनों की पारी ने भी अहम भूमिका निभाई।

एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर असम को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण देने वाली बंगाल ने अपने गेंदबाज प्रदिप्ता प्रमाणिक (4/27) की बेहतरीन गेंदबाजी से असम की पारी 35.5 ओवरों में 150 रनों पर ही समेट दी।

बंगाल के लिए प्रदिप्ता के अलावा, कनिष्क सेठ (2/20) ने भी असम के विकेट गिराए। इसके अलावा, शहबाज अहमद, मनोज तिवारी और प्रयास बर्मन को एक-एक सफलता मिली।

असम के दिए लक्ष्य को बंगाल ने 25.4 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। विवेक सिंह ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल टीम के लिए जीत आसान की। इसके अलावा, कनिष्क ने 21 और शहबाज ने 23 रनों का अहम योगदान दिया।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending