Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

विजय हजारे ट्रॉफी : मणिपुर ने मिजोरम को 210 रनों से हराया

Published

on

Loading

आणंद, 28 सितम्बर (आईएएनएस)| मणिपुर ने शुक्रवार को यहां के शास्त्री मैदान पर खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मैच में मिजोरम को 210 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। मणिपुर ने यशपाल सिंह की 102 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। जवाब में मिजोरम की टीम 29.3 ओवरों में महज 69 रनों पर ढेर हो गई।

मणिपुर के लिए रेक्स सिंह ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। काब्रामबाम मेइतेई ने तीन विकेट अपने नाम किए, बिश्वोर्जित कोंथोउजाम के हिस्से दो सफलताएं आईं।

मणिपुर के लिए यशपाल के अलावा चिंगाबम सिंह ने 101 गेंदों में छह चौकों की मदद से 75 रनों की पारी खेली। यशपाल ने अपनी शतकीय पारी में 85 गेंदों का सामना किया और 13 चौके और एक छक्का लगाया।

बिहार ने इस ग्रुप के एक अन्य मैच में अरुणाचल प्रदेश को पांच विकेट से हरा दिया। बिहार ने पांच विकेट लेने वाले केशव कुमार के दम पर अरुणाचल प्रदेश को 45.3 ओवरों में 145 रनों पर ढेर कर दिया था और फिर बाबुल कुमार की 36 गेंदों में खेली गई 57 रनों की तूफानी पारी की बदौलत इस लक्ष्य को 26 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बाबुल ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया।

अरुणाचल प्रदेश की तरफ से सबसे ज्यादा 44 रन अखिलेश सहानी ने बनाए। समर्थ सेठ ने 43 रनों का योगदान दिया।

इसी ग्रुप के वडोदरा में खेले गए मैच में पुडुचेरी ने नागालैंड को 29 गेंद शेष रहते दो विकेट से मात दी।

नागलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.3 ओवरों में 202 रनों पर सिमट गई। उसके लिए रोंगसेन जोनाथन ने 89 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 80 गेंदें खेलीं तथा आठ चौकों के अलावा चार छक्के लगाए।

पुडुचेरी ने पारस डोगरा की 122 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 98 रनों की पारी की बदौलत यह लक्ष्य 45.1 ओवरों में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending