Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

आतंक वित्तपोषण : एनआईए ने श्रीनगर के व्यापारी के आवास पर छापा मारा

Published

on

Loading

श्रीनगर/नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने मंगलवार को आतंक वित्तपोषण मामले में मंगलवार को श्रीनगर के एक व्यापारी के आवास पर छापा मारा।

एक एनआईए अधिकारी ने दिल्ली में आईएएनएस से कहा, केंद्रीय आतंक-रोधी एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) द्वारा हवाला आतंक वित्तपोषण मामले में अपनी मौजूदा जांच के संबंध में एजाज अहमद हकाक के आवास व कार्यालयों पर छापे मारे।

एफआईएफ का संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से माना जाता है। इसकी स्थापना 1990 में हाफिज मोहम्मद सईद ने की थी। सईद 2008 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है।

यह छापे श्रीनगर के पुराने क्षेत्र नौहट्टा में हकाक के घर पर मारे गए। यहां से क्या जब्त किया गया है, इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

एनआईए ने यह कार्रवाई एफआईएफ से जुड़े हवाला नेटवर्क का पर्दाफाश करने के एक सप्ताह बाद की है। एजेंसी ने इस संबंध में दिल्ली से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें कश्मीर का एक हवाला कुरियर भी शामिल है।

एजेंसी ने गिरफ्तार किए लोगों से एक करोड़ रुपये नगद और 43,000 रुपये की नेपाली मुद्रा और कई दस्तावेज बरामद किए थे।

एनआईए के अनुसार, विदेशों में एफआईएफ सदस्यों से दिल्ली में कई लोगों ने राशि प्राप्त की और इस राशि का उपयोग आतंकी गतिविधि के लिए किया गया।

एनआईए ने मोहम्मद सलमान (52), मोहम्मद सलीम (62), श्रीनगर के सज्जाद अब्दुल वानी (34) को गिरफ्तार किया है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending