Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

ट्रंप प्रशासन ने नेट निरपेक्षता को लेकर कैलिफोर्निया पर मुकदमा ठोका

Published

on

Loading

सैन फ्रांसिस्को, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने कैलिफोर्निया के नए इंटरनेट निरपेक्षता (नेट न्यूट्रैलिटी) कानून को रद्द करने के लिए अभियोग चलाया है। इस कानून पर कैलिफोर्निया के गवर्नर जेरी ब्राउन ने कुछ ही घंटे पहले हस्ताक्षर किए थे।

यूएसए टुडे के मुताबिक, रविवार दोपहर को जिन 34 बिलों पर हस्ताक्षर किए गए, उनमें से एक यह भी था। गवर्नर ब्राउन ने देश के सबसे कड़े नेट निरपेक्षता कानून को मंजूरी दे दी।

न्याय विभाग ने रविवार रात को मुकदमा दायर करते हुए कहा कि सीनेट विधेयक 822 संघीय सरकार के इंटरनेट को डिरेगुलेट करने के रुख में हस्तक्षेप करता है।

अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने जारी बयान में कहा, न्याय विभाग को अपना कीमती समय और संसाधन आज इस मुकदमे को दायर करने में नहीं लगाना चाहिए था लेकिन सरकार के विशेषाधिकारों और संवैधानिक व्यवस्था की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है।

कैलिफोर्निया से पहले तीन राज्य ओरेगन, वाशिंगटन और वरमोंट भी अपने नेट निरपेक्षता के कानून को पारित कर चुके हैं लेकिन वे इतने कड़े नहीं थे।

कैलिफोर्निया के नेट निरपेक्षता कानून के तहत ब्रॉडबैंड कंपनियां इंटरनेट की स्पीड कम नहीं कर सकेंगी, वेबसाइटें ब्लॉक नहीं कर पाएंगी और यहां तक कि इंटरनेट की तेज स्पीड के लिए अधिक शुल्क भी वसूल नहीं कर पाएंगी।

इतना ही नहीं यह कानून जीरो रेटेड डेटा प्लान को भी सीमित करता है।

यूएसए टुडे के मुताबिक, इस बिल के प्रायोजक सीनेट स्कॉट विएनर ने इसे खुले समाज के लिए जीत बताया है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending