Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पेन को मार्श, हाजलेवुड के रूप में मिले दो नायब

Published

on

Loading

मेलबर्न, 27 सितम्बर (आईएएनएस)| क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श और तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को टेस्ट टीम के उप-कप्तान के तौर पर नियुक्त किया है। दो उप-कप्तान नियुक्त करने के लिए सीए ने अपनी टीम चयन की रणनीति का हवाला दिया है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, तेज गेंदबाजी की मांग और सीए की प्रबंधन नीति के कारण हेजलवुड हर मैच में नहीं उतर सकते। वहीं मार्श का अभी तक का करियर चोटों से ग्रसित रहा है।

इन दोनों को सात सदस्यीय पैनल ने उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। इस पैनल में ग्रैग चैपल, बोर्ड डायरेक्टर मार्क टेलर, कोच जस्टिन लैंगर, चेयरमैन डेविड पीवर, चयन समिति के चेयरमैन ट्रेवर होंस, टीम के साइकोलोजिस्ट मिशेल लॉयड और टीम परफॉर्मेस मैनेजर पैट होवर्ड हैं।

वेबसाइट ने होंस के हवाले से लिखा है, लेंगर और कप्तान टिम पेन का टेस्ट टीम को लेकर विजन साफ है और इसमें हेजलवुड तथा मार्श अपनी भागीदारी देने और इसमें कोच तथा कप्तान का समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, जिस प्रक्रिया का पालन किया गया है वो टीम का अगला कप्तान ढूंढ़ने के लिए नहीं बल्कि दो उप-कप्तानों को खोजने के लिए अपनाई गई थी जो टीम के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेंगे।

चयनकर्ता ने कहा, हेजलवुड और मार्श ने अपनी नेतृत्व क्षमता का दर्शाया है। हम उन दोनों के टीम को सही रास्ते पर ले जाने के जुनून तथा ऊर्जा का से प्रभावित हैं। हमारा मकसद महान क्रिकेट खिलाड़ी और इंसान निकालना है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending