Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

बेंगलुरु में भारी बारिश, कई इलाकों में जलभराव

Published

on

Loading

बेंगलुरु, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारी बारिश से शहर में कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया है। कई निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया है और सैकड़ों पेड़ उखड़ गए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वरा ने ट्वीट कर कहा, बीते दो दिनों में बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से 300 पेड़ उखड़ गए हैं।

बेंगलुरु विकास विभाग की भी जिम्मेदारी संभाल रहे परमेश्वरा ने कहा, उखड़े हुए वृक्षों को हटाने, निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति से बचने के लिए शहरी नगर निगम निकाय बीबीएमपी ने जोन के आधार पर टीम को तैनात किया है और ये लोग शहर में स्थिति सामान्य बनाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निरीक्षण केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार, शहर में उपनगरीय क्षेत्र में औसत 6.3 सेंटीमीटर की बारिश हुई है। कुछ क्षेत्रों में अधिकतम 20.6 सेंटीमीटर की बारिश दर्ज की गई है।

रविवार से हो रही बारिश की वजह से कुछ अंडरब्रिज और सड़कें पानी में डूबी हैं, जिस वजह से शहर में यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है।

शहर के दक्षिणी और दक्षिणी-पश्चिमी उपनगर में बीते दो दिनों से तेज बारिश हो रही है, जिस वजह से कई बहुमंजिला इमारतों के बेसमेंट में पानी भर गया है।

सोमवार को पूरी रात बारिश के बात, बेल्लांडुर झील में विषैला फोम देखा गया।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) बेंगलुरु के निदेशक सी.एस. पाटिल के अनुसार, सक्रिय दक्षिण पश्चिम मानसून की वजह से पूरे शहर में पूरे सप्ताह बारिश हो सकती है।

मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, बीबीएमपी अधिकारी हाईअलर्ट पर हैं और निचले इलाकों में रह रहे लोग सावधान रहें।

बेंगलुरु के पड़ोसी जिलों रामानगरा, तुमाकुरु और चामराजनगर में भी तेज बारिश हुई है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending