Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

मोदी चलाते हैं झूठ बोलने की मशीन : राहुल

Published

on

Loading

सतना, 27 सितंबर (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां गुरुवार को कहा कि देश में दो मशीनें चलती हैं। एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झूठ बोलने की मशीन और दूसरी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणाओं की मशीन। मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे राहुल गांधी ने कामतानाथ मंदिर में पूजा करने के बाद चित्रकूट में एक नुक्कड़ सभा और सतना में जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, मोदीजी ने हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने और साल में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, जो झूठा निकला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में दो मशीनें चल रहीं हैं। एक मशीन नरेंद्र मोदी की है, वह झूठ बोलने की मशीन चलाते हैं और दूसरे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की है, वह घोषणाओं की मशीन चलाते हैं। इन्होंने इन मशीनों में अपने उत्पादन से देश की जनता का भरोसा खो दिया है।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार सूट-बूट वालों की सरकार है। वह 15 बड़े लोगों का एक लाख 30 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर देते हैं, लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने से इनकार कर देते हैं।

कांग्रेस प्रमुख ने चुटकी लेते हुए कहा, यह सही है कि राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश को कई मामलों में पीछे छोड़ दिया है, राज्य किसान आत्महत्या, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बदहाल शिक्षा व्यवस्था के मामले में देश में सबसे आगे है।

राहुल ने आगे कहा, इस राज्य में व्यापम घोटाले ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है, यहां ई-टेंडिरिंग का सबसे बड़ा घोटाला हुआ है। लेकिन राज्य में कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे, युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए सरकार पूरा दम लगा देगी और व्यापारियों का राहत देने के लिए जीएसटी की दर कम की जाएगी।

महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं और कई मामलों में भाजपा नेताओं के नाम सामने आने पर ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ नारे का जिक्र करते हुए कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के एक भाजपा विधायक पर युवती के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा, उस पर प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला, बल्कि उस विधायक को बचाने की कोशिश की गई। वे नारा तो देते हैं, बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का, जबकि होना चाहिए बेटी पढ़ाओ, मगर भाजपा के विधायकों से बचाओ।

राहुल ने महिलाओं से वादा किया कि उनकी सरकार आते ही महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान देगी, उन्हें किसी तरह का डर नहीं होगा। कांग्रेस का मुख्यमंत्री इन सारे हालात को बदल देगा।

राहुल ने राफेल खरीदी का मुद्दा उठाते हुए कहा, राफेल लड़ाकू विमान की खरीदी में गड़बड़ी हुई है, मोदी ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए भारत सरकार की कंपनी ‘हिंदुस्तान एरेनोटिकल लिमिटेड’ (एचएएल) से ठेका छीनकर एक प्राइवेट कंपनी, अंबानी की नई कंपनी को दिलाया है, कांग्रेस काल में यह विमान 526 करोड़ रुपये का था, मगर अब इसे प्रति विमान 1600 करोड़ रुपये की दर पर खरीदा जा रहा है।

उन्होंने कहा, देश का चौकीदार चोरी कर रहा है, यही कारण है कि उनकी देश के युवाओं की आंख में आंख मिलाने की हिम्मत नहीं पड़ रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार राफेल का दाम बताने को तैयार नहीं है। फ्रांस से हुए समझौते की शर्त का हवाला दिया जाता है, मगर फ्रांस के राष्ट्रपति कहते हैं कि भारत सरकार चाहे तो विमान के दाम बता सकती है, फ्रांस की ओर से दाम न बताने की कोई बाध्यता या शर्त नहीं है।

देश में बढ़ती बेरोजगार की जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, मोदी बात तो मेड इन इंडिया की बात करते हैं, मगर सरदार पटेल की प्रतिमा चीन के लोग बना रहे हैं। रोजगार चीन के युवाओं को मिला है, भारत का युवा बेरोजगार है।

उन्होंने आगे कहा, मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, युवाओं को रोजगार देने के प्रयास होंगे। हमारे देश में अब मेड इन चाइना नहीं, बल्कि मेड इन इंडिया, मेड इन चित्रकूट दिखेगा।

राहुल गांधी ने इससे पहले, चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस प्रमुख बस में बैठकर सतना से रीवा के लिए रवाना हो गए। वह शुक्रवार को रीवा जिले में होने वाले कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending